नोएडा: 20 पुलिसकर्मियों के सामने से भागा चोर, अभी तक नहीं चला कोई पता

नोएडा: 20 पुलिसकर्मियों के सामने से भागा चोर, अभी तक नहीं चला कोई पता

नोएडा: 20 पुलिसकर्मियों के सामने से भागा चोर, अभी तक नहीं चला कोई पता

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के फेस तीन थाने से पुलिस को चकमा देकर भागा चोर 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। थाना पुलिस की कई टीमों ने सोमवार रातभर विभिन्न जगहों पर छापेमारी की, मगर उसका कोई सुराग नहीं लगा। आरोपी को तलाश करने के लिए उसकी फोटो जिले के सभी थानों के अलावा पुलिस की विशेष टीम को भी भेज दी गई हैं।

मूलरूप से रायबरेली के नसीराबाद थानाक्षेत्र के गांव इटरोरा निवासी धीरेंद्र कुमार उर्फ मोनू उर्फ हरेंद्र चोरी के मामले में नामजद था। पुलिस उसे रायबरेली से गिरफ्तार करके सोमवार शाम 4 बजे थाने लेकर आई थी। जब पुलिस उसे हवालात में बंद करने के लिए उसके गेट पर पहुंची तो आरोपी पुलिसकर्मियों से हाथ छुड़ाकर थाने से बाहर आ गया। पुलिस ने आरोपी का पीछा किया तो वह रोड पार करके दूसरी तरफ पहुंच गया और इसके बाद ममूरा की तरफ फरार हो गया। फेस तीन थाना प्रभारी ने बताया कि रातभर ममूरा सहित अन्य जगहों पर उसकी तलाश की गई, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। थाना पुलिस की दो टीमों के अलावा विशेष टीम आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी को पकड़ने के लिए उसकी फोटो जिले के थानों के अलावा आसपास के जिलों की पुलिस को भी भेज दी गई है। मंगलवार शाम 4 बजे तक पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा सकी।

नोएडा पुलिस की एक टीम आरोपी मोनू की तलाश में उसके गांव पहुंच गई। पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की, लेकिन वह यहां भी नहीं मिला। पुलिस ने आरोपी के बारे में उसके परिजनों से भी पूछताछ की है। परिजनों का कहना है कि वह थाने से फरार होने के बाद घर नहीं आया। हालांकि, नोएडा पुलिस ने मामले के बारे में स्थानीय थाना नसीराबाद पुलिस को जानकारी दी है ताकि घर आने पर आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

फेस तीन थाने से आरोपी के फरार होने के बाद सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था। इसके बावजूद आरोपी सभी थानों की पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। अब पुलिस चोरी के मामले में पूर्व में गिरफ्तार हो चुके आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि मोनू का पता चल सके। इसके अलावा पुलिस ने संदिग्धों से भी पूछताछ की है। आरोपी के अपने गांव में न मिलने पर पुलिस को शक है कि वह नोएडा में ही छिपा हुआ है। इस वजह से पुलिस की कई टीमें नोएडा में ही उसकी तलाश कर रही हैं।


आरोपी मोनू जिस समय थाने से फरार हुआ उस दौरान थाने में 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी थे। पुलिसकर्मियों ने आरोपी का पीछा भी किया, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। अब इस मामले में पुलिस कर्मियों की लापरवाही को लेकर एसीपी प्रथम जांच कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को थाने पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। साथ ही कई पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज किए। माना जा रहा है कि इस मामले में कई पुलिस कर्मियों पर गाज गिर सकती है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आगे की कार्रवाई करेंगे।

आरोपी मोनू ने 16 फरवरी को ममूरा निवासी इन्द्रपाल के घर से लाखों रुपये के गहने और कैश चोरी किया था। वारदात के दौरान मकान मालिक अपने परिवार के साथ हरियाणा के सोनीपत में गया हुआ था। जब वह घर वापस आए तो वारदात का पता चला था। इसके बाद फेस तीन थाने में केस दर्ज कराया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.