गौतमबुद्ध नगर के तीनों विकास प्राधिकरणों ने बड़ा फैसला लिया, सरकार की बात नहीं मानी

गौतमबुद्ध नगर के तीनों विकास प्राधिकरणों ने बड़ा फैसला लिया, सरकार की बात नहीं मानी

गौतमबुद्ध नगर के तीनों विकास प्राधिकरणों ने बड़ा फैसला लिया, सरकार की बात नहीं मानी

Tricity Today | CEO Ritu Maheshwari, CEO Narendra Bhooshan and CEO Dr. Arunvir Singh

कोरोनावायरस की महामारी से निपटने के लिए तमाम तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं। अब सोमवार से लागू हुए लॉकडाउन फाइव में अधिकांश प्रतिबंध खत्म कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने सभी सरकारी दफ्तर आम आदमी के लिए खोल दिए हैं, लेकिन गौतमबुद्ध नगर के तीनों विकास प्राधिकरण अभी आम आदमी के लिए बंद रहेंगे। लोगों को कार्यालय में आने की इजाजत नहीं दी गई है। विकास प्राधिकरणों ने जरूरी कामकाज के लिए हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सएप नंबर जारी किए हैं।

अगर आप नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के आवंटी हैं और किसी कामकाज के लिए  प्राधिकरण कार्यालय जाना चाहते हैं तो आपको  दाखिला नहीं मिलेगा। अगर आपको किसी अधिकारी से मिलना है तो उसके लिए पहले से समय लेना होगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में आने-जाने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) तैयार किया गया है। 

ऑनलाइन आवेदन करें, दफ्तर आने की जरूरत नहीं

इसमें प्राधिकरण कर्मियों के साथ ही आगुंतकों के आने से जुड़े दिशा-निर्देश तय कर दिए गए हैं। इसके मुताबिक प्राधिकरणों से जुड़े किसी कार्य के लिए सबसे पहले ऑनलाइन ही आवेदन करें। दफ्तर आने की जरूरत नहीं है। फिर भी प्राधिकरण दफ्तर आने की जरूरत पड़े तो पहले समय ले लें। एसएमएस के जरिए तय समय और तिथि की जानकारी दी जाएगी। उसी तय समय पर आप आ सकते हैं।

मास्क के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी

दफ्तर में आने के लिए मास्क पहनना होगा। इसके बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। कर्मचारियों और आगंतुकों को मोबाइल पर आरोग्य सेतु या आयुष कवच कोविड एप दिखाना होगा। इसके अलावा प्राधिकरणों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए भी कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा, हमने ज्यादातर सुविधाएं ऑनलाइन उपलब्ध करवा दी हैं। विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है। ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग करने से दो फायदे होंगे। एक तो आपको बिना वजह परेशान होकर दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। दूसरा, प्राधिकरण के कर्मचारी, अधिकारी और आवंटी संक्रमण के खतरे से बचे रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.