खुश खबरी: शारदा से दो और जिम्स ने एक मरीज को ठीक कर घर भेजा, ठीक होकर क्या बोले मरीज

खुश खबरी: शारदा से दो और जिम्स ने एक मरीज को ठीक कर घर भेजा, ठीक होकर क्या बोले मरीज

खुश खबरी: शारदा से दो और जिम्स ने एक मरीज को ठीक कर घर भेजा, ठीक होकर क्या बोले मरीज

Tricity Today | शारदा से दो और जिम्स ने एक मरीज को ठीक कर घर भेजा

कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर पहुंच रहे हैं। शनिवार को शारदा अस्पताल से दो और राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) से एक मरीज डिस्चार्ज किया गया। इन मरीजों की दो बार जांच कराई गई। दोनों बार कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई। मरीजों को तालियां बजाकर और फूल वर्षा करके विदाई दी गई। सभी से घर पर 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

शारदा अस्पताल ने शनिवार को दो और कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया। सेक्टर-8 के रहने वाले सुरेश तथा सेक्टर-93 की रहने वाली रिंकी ने कोरोना को हराकर अपने आप को विजेता के रूप में प्रस्तुत किया।  सुबह उन्हें जैसे ही उनके दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने वार्ड में तैनात स्टाफ का धन्यवाद किया। 

शारदा अस्पताल के अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रंजीत गुल्यानी ने टीम के साथ पुष्प वर्षा करके दोनों को विदा किया। शारदा से अब तक दस मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। इस मौके पर ज्वाइंट रजिस्ट्रार डॉ. अजीत कुमार, डॉ. कुन्दन कुमार, डॉ. अभिषेक त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

इसके अलावा राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) से शनिवार को एक मरीज ठीक होकर घर पहुंच गया। प्रियंका वाधवा की दोनों रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर भेजना का फैसला लिया। 

जिम्स के निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने बताया कि अब तक 23 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। डिस्चार्ज मरीज से घर पर 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

डॉक्टरों ने नई जिंदगी दी
सुरेश को जब पता चला कि आज उन्हें छुटटी मिल जाएगी, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों तथा नर्सों ने न्हें नई जिंदगी दी है। वह उम्र भर याद रखेंगे। जिस तरह से सबने मेरा ख्याल रखा, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि धैर्य रखें, सभी मरीज जल्दी ही विजेता बनेंगे।

शारदा में बेहतर इलाज मिला
रिंकी ने कहा कि शुरू में उन्हें डर लगा, लेकिन शारदा में इलाज बेहतर मिला। यही कारण है कि वे अपने घर जा रही हैं। यहां के डॉक्टरों ने पूरा सहयोग किया। समय पर दवा, खाना मिला। अस्पताल के स्टाफ ने हर चीज का ख्याल रखा। सभी बहुत आभार है कि वह अपने घर जा रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.