नोएडा प्राधिकरण के तीन अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव, 2 दिन के लिए ऑफिस बंद

नोएडा प्राधिकरण के तीन अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव, 2 दिन के लिए ऑफिस बंद

नोएडा प्राधिकरण के तीन अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव, 2 दिन के लिए ऑफिस बंद

Tricity Today | Noida Authority

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस लोगों को परेशान किए हुए हैं। रोजाना बड़ी संख्या में नए संक्रमित लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे में नोएडा विकास प्राधिकरण के तीन अधिकारी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। जिसके बाद प्राधिकरण कार्यालय को अगले 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। 

मिली जानकारी के मुताबिक, विकास प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी कार्यालय और एकाउंट डिपार्टमेंट के तीन नए अधिकारी संक्रमित मिले हैं। तीनों अधिकारियों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इन लोगों के संपर्क में आने वाले कर्मचारियों, परिजनों और अन्य लोगों को चिन्हित करके क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। संपर्क में आने वाले लोगों का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जाएगा। विकास प्राधिकरण में संक्रमण पहुंच जाने के बाद हड़कंप का माहौल है। दरअसल, लंबी तालाबंदी के बाद लॉकडाउन-5 में प्राधिकरण को 33 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ खोला गया था। अब प्राधिकरण को फुल स्ट्रैंथ के साथ खोलने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है।

जानकारी मिली है कि 2 दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों की स्क्रीनिंग और संदिग्ध लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे। अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। प्राधिकरण में वाणिज्य विभाग के कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी समेत तीन कर्मचारियों का कोरोना सैंपल स्वास्थ्य ने लिया था। गुरुवार को इन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद विकास प्राधिकरण के व्यावसायिक, संस्थागत और भवन विभाग को सील कर दिया गया। इन विभागों के सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटीन किया गया है। वहीं, सभी संदिग्धों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। 

अब सोमवार को खुलेगा कार्यालय
प्राधिकरण में संक्रमण का मामला मिलने के बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने कार्यालय को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है। शुक्रवार और शनिवार को प्राधिकरण के सभी कार्यालयों में सैनिटाइजेशन ड्राइव चलेगी। इसके बाद रविवार को भी अवकाश रहेगा। अब प्राधिकरण के सभी कार्यालय नियमित रूप से सोमवार से काम करना शुरू करेंगे। सीईओ की ओर से यह आदेश भी जारी किया गया है कि अगर क्वारंटीन किए गए कर्मचारियों में लक्षण दिखते हैं तो स्वास्थ्य विभाग और अपने हेड ऑफ द डिपार्टमेंट को तत्काल सूचना दें।

28 मार्च से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं प्राधिकरण के अफसर और कर्मचारी 
देश में कोरोना महामारी के खिलाफ 28 मार्च को लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। उसी दिन से विकास प्राधिकरण के तमाम अधिकारी और कर्मचारी कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में शामिल हैं। विकास प्राधिकरण ने लॉकडाउन पीरियड के दौरान बेहतरीन काम किया है। पूरे नोएडा शहर को कई-कई बार सैनिटाइज करने के अलावा प्रवासी मजदूरों और दूसरे जरूरतमंदों को खाना पहुंचाया है। रेड जोन और कंटेंटमेंट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी के लिए विकास प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर काम किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.