BIG NEWS: गौर सिटी में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अस्पताल भेजे गए

Updated May 22, 2020 17:48:19 IST | Tricity Reporter

शुक्रवार को जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित मिले 5 लोगों में से 3 गौर सिटी के निवासी हैं। इनमें एक युवक गौर सिटी-2 के 16th एवेन्यू...

Photo Credit:  Tricity Today
Gaur City

शुक्रवार को जिले में कोरोनावायरस से संक्रमित मिले 5 लोगों में से 3 गौर सिटी के निवासी हैं। इनमें एक युवक गौर सिटी-2 के 16th एवेन्यू का रहने वाला है। जबकि, दो लोग गौर सिटी में किस एवेन्यू के निवासी हैं, यह जानकरी स्वास्थ्य विभाग की ओर से नहीं दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि जिले में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 2 मरीज नोएडा के रहने वाले हैं। जबकि, तीन लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी टू के 16th एवेन्यू के का रहने वाला युवक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। युवक की उम्र 23 वर्ष है। उसका टेस्ट प्राइवेट लैब से करवाया गया था। जिसने उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई है।

गौर सिटी का ही रहने वाला एक अन्य 23 वर्षीय युवक भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इसकी जांच भी एक प्राइवेट लैब ने की थी। जबकि तीसरे 36 वर्षीय व्यक्ति की जांच नोएडा के सुपरस्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई में की गई थी। उन्हें भी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। डॉक्टर सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि तीनों युवकों को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल भेज दिया गया है। इनके परिवार के सदस्यों और संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। संपर्क में आने वाले लोगों का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा रहा है।

गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 307 तक पहुंच चुकी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी पिछले 1 सप्ताह के दौरान तेजी से संक्रमण बढ़ा है। गुरुवार को ही संक्रमण के मामले पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पांच हाउसिंग सोसायटीज को सील किया था। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों से शहर के लोगों में दहशत व्याप्त है। दूसरी ओर सीलिंग और कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद हाउसिंग सोसायटी के निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

स्वास्थ विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह आत्म नियंत्रण में रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें। घर से बाहर जाने के लिए वाहनों का इस्तेमाल करें तो उसमें 2 से अधिक लोग यात्रा नहीं करें। भीड़ में जाने से बचें। बाजार और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर दूसरे लोगों से कम से कम 2 गज की दूरी बना कर खड़े हों। 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं घर से बाहर निकलने में परहेज बरतें।

Guur City, Greater Noida West, Noida, Noida News, Greater Noida, Greater Noida News, Gautam Buddh Nagar, Uttar Pradesh, COVID-19 Update, Coronavirus, Coronavirus in India, Coronavirus in UP, UP News, Uttar Pradesh News, Coronavirus Update Gautam Buddh Nagar, Coronavirus in Noida