कोरोना संक्रमण से मेडिकल स्टाफ को बचाने के लिए ट्रेनिंग दी

कोरोना संक्रमण से मेडिकल स्टाफ को बचाने के लिए ट्रेनिंग दी

कोरोना संक्रमण से मेडिकल स्टाफ को बचाने के लिए ट्रेनिंग दी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गुरुवार को नर्सिंग स्टाफ को प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में शहर के अस्पतालों के नर्सिंग स्टाफ ने शिरकत की। जूम एप के जरिये नर्सिंग स्टाफ को प्रशिक्षित किया गया। कोरोना का उपचार करने वाले कई मेडिकल स्टॉफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। 

नोएडा के सेक्टर-39, जिला अस्पताल और चाइल्ड पीजीआई में स्टॉफ संक्रमित हुए हैं। इसके बाद अस्पतालों के मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षत करने का फैसला लिया गया। इसके लिए जिम्स के निदेशक डा. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता अगुवाई में सीडीओ अनिल कुमार सिंह व सीएमओ के साथ एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम गौतमबुद्ध नगर के समस्त कोविड व नान-कोविड अस्पतालों के स्टाफ को प्रशिक्षित करेगी। इस प्रशिक्षण की शुरुआत बुधवार से हो गई। प्रशिक्षण के लिए रोस्टर बनाया गया है।

जिम्स प्रशासन ने जूम एप के जरिये प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया। जूम एप के जरिये नर्सिंग स्टाफ को प्रशिक्षित किया गया। इसमें बताया गया कि अपने को बचाते हुए किस तरह कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करना है। प्रशिक्षण कार्यक्रम की अगुवाई निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने की। प्रशिक्षण में जिले के कई अस्पतालों नर्सिंग स्टाफ शामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.