BIG NEWS : जेवर एयरपोर्ट के पास एक और सिटी बसाई जाएगी, यह होंगी खूबियां

Updated Jan 30, 2020 22:08:15 IST | Tricity Today Chief Correspondent

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक के बाद एक बड़ी परियोजनाएं आ रही हैं। अब इसी कड़ी में 700 एकड़ में ट्रांसपोर्ट सिटी बसाई जाएगी। यह ट्रांसपोर्ट सिटी जेवर एयरपोर्ट से सटे यमुना सिटी के...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक के बाद एक बड़ी परियोजनाएं आ रही हैं। अब इसी कड़ी में 700 एकड़ में ट्रांसपोर्ट सिटी बसाई जाएगी। यह ट्रांसपोर्ट सिटी जेवर एयरपोर्ट से सटे यमुना सिटी के सेक्टर 23-सी में होगी। यह सेक्टर एयरपोर्ट के सामने है। यमुना प्राधिकरण ने प्रस्ताव तैयार करके शासन के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है। इसके बनने से जेवर एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों को परिवहन की सुविधा आसानी से उपलब्ध होगी।

देश-विदेशी से जेवर एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों को परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए यमुना प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट के सामने वाले सेक्टर 23-सी में 700 एकड़ जमीन पर ट्रांसपोर्ट सिटी बनाने का फैसला लिया है। ट्रांसपोर्ट नगर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग बनाएगा। प्राधिकरण उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग को जमीन का आवंटन करेगा। जेवर एयरपोर्ट के साथ ही ट्रांसपोर्ट सिटी भी शुरू हो सके। इसके लिए प्राधिकरण ने प्रस्ताव तैयार करके प्रमुख सचिव परिवहन को भेजा है। मास्टर प्लान में जमीन चिन्हित कर दी है।

जेवर एयरपोर्ट बनने के साथ ही हवाई जहाज से देश-विदेश से लोग यात्रा करेगे। हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोगों को देश-प्रदेशों में उनके गतव्य तक लाने-ले जाने के  लिए ट्रांसपोर्ट की जरूरत पडेगी। हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोग देश में आने-जाने के लिए पैदल चलकर ऑटो, टैक्सी, लग्जरी बस से यात्रा कर सकेगे।