BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप का झटका

BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप का झटका

BREAKING: दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप का झटका

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम ठीक 7:00 बजे भूकंप आया gangaगुरुग्राम के दक्षिण-पश्चिम में इस भूकंप का केंद्र था gangaभूगर्भ में 35 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र मापा गया gangaरिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 मापी गई है

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की शाम 7:00 बजे एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, मेरठ और बागपत तक महसूस किए गए हैं।

यह भूकंप के झटके देर शाम करीब 7:00 बजे महसूस किए गए हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा पूरे दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए हैं। झटके महसूस करने के बाद लोग हाईराइज इमारतों से नीचे की ओर भागे। दूसरी और आवासीय सेक्टरों से लोग सड़कों पर निकल आए। पिछले 2 महीने के दौरान करीब 20 बार दिल्ली-एनसीआर में हल्के और मध्यम दर्जे के भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। विशेषज्ञ इस पर लगातार चिंता जाहिर कर रहे हैं।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इस भूकम्प की तीव्रता 4.7 थी। इसका केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में दक्षिण-पश्चिम में 63 किलोमीटर की दूरी पर है। भूकंप का केंद्र पृथ्वी में 35 किलोमीटर नीचे था, जिसकी वजह से झटके हल्के रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.