GHAZIABAD NEWS : नामी कंपनियों के नाम पर नकली घी बेचने वाले दो गिरफ्तार, साढ़े चार क्विंटल नकली देसी घी बरामद

Updated Oct 17, 2020 10:58:58 IST | Harish Rai

फूड सेफ्टी विभाग की टीम और कविनगर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक सूचना पर छापेमारी कर नामी-गिरामी कंपनियों के नाम से नकली देसी घी...

GHAZIABAD NEWS : नामी कंपनियों के नाम पर नकली घी बेचने वाले दो गिरफ्तार, साढ़े चार क्विंटल नकली देसी घी बरामद
Photo Credit:  Google Image
GHAZIABAD NEWS : नामी कंपनियों के नाम पर नकली घी बेचने वाले दो गिरफ्तार, साढ़े चार क्विंटल नकली देसी घी बरामद

Ghaziabad News : फूड सेफ्टी विभाग की टीम और कविनगर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक सूचना पर छापेमारी कर नामी-गिरामी कंपनियों के नाम से नकली देसी घी बनाकर बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनका एक साथी भागने में सफल हो गया। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से साडे 4 कुंटल नकली देसी घी, विभिन्न ब्रांड के नकली रैपर, प्लास्टिक के डिब्बे, रिफाइंड, खुशबू, इलेक्ट्रॉनिक कांटा और नकली घी बनाने में प्रयोग होने वाले अन्य उपकरण बरामद किए हैं। 

कविनगर कोतवाल नागेंद्र चौबे ने बताया कि फूड सेफ्टी विभाग की टीम को जानकारी मिली की शास्त्री नगर में नामी-गिरामी कंपनियों के नाम से नकली घी बनाकर मार्केट में सस्ते दामों में सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा है। यह सूचना टीम द्वारा पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने विभाग की टीम के साथ बताए हुए स्थान पर छापेमारी कर दी। छापेमारी के दौरान तीन लोग नकली देसी घी बनाते हुए मिले। इसमें से एक मोहित निवासी सोनीपत हरियाणा मौके से भाग निकला, जबकि श्याम लाल निवासी सोनीपत हरियाणा और संजय निवासी शास्त्री नगर थाना कविनगर को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने मौके से साढ़े चार कुंटल नकली देसी घी के अलावा 5 टिन वनस्पति नेचर फ्रेश और 6 टिन सोयाबीन रिफाइंड के अलावा पारस कंपनी, मधुसूदन, पंतजलि, आनंदा व दिव्यांश के नकली रैपर, प्लास्टिक के डिब्बे आदि उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि नकली घी में खुशबू के लिए एक केमिकल डाला जाता था। जिससे नकली घी में देसी घी जैसी खुशबू आती थी। 

उन्होंने बताया कि नकली घी को मार्केट में सस्ते दामों में बेचा जा रहा था। इस संबंध में फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि त्यौहारों को लेकर नकली घी बनाने वाले लोगों ने पूरी तैयारी कर रखी थी। जिसके चलते बड़ी मात्रा में नकली देसी घी बनाकर मार्केट में सप्लाई किया जाना था।

Fake Desi Ghee, Ghaziabad Police, Ghaziabad News