हापुड़ के बक्सर गांव में कोरोना वायरस से संक्रमित मिले दो जमाती, जानें क्या बोलीं डीएम

Updated Apr 11, 2020 11:58:53 IST | Tricity Reporter

नोएडा और गाजियाबाद से आगे बढ़कर कोरोना वायरस हापुड़ तक पहुंच गया है। इसे वहां तक ले जाने वाले कोई और नहीं तब्लीगी जमात...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा और गाजियाबाद से आगे बढ़कर कोरोना वायरस हापुड़ तक पहुंच गया है। इसे वहां तक ले जाने वाले कोई और नहीं तब्लीगी जमात के सदस्य हैं। शनिवार को हापुड़ की गढ़ तहसील के गांव बक्सर में दो तब्लीगी जमातियों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। हापुड़ की जिलाधिकारी अदिति सिंह ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। जिलाधिकारी ने बताया कि दोनों बीमार लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। उनके परिजनों को अगले 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है।

हापुड़ की डीएम अदिति सिंह ने ट्वीट करके जानकारी दी कि जिले में 2 नए COVID-19 सकारात्मक मामलों का पता चला है। दोनों आदमी गढ़ तहसील के बक्सर गांव के हैं। उन्होंने तब्लीगी जमात में भाग लिया था और उन्हें अस्पताल में रखा गया था। उनके परिवारों को तहसील की संगरोध सुविधा में रखा गया था। हम क्लस्टर संक्रमण की रोकथाम के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में तबलीगी जमात के सदस्यों ने कोरोनावायरस का संक्रमण फैलाया है। शुक्रवार और शनिवार को अकेले गाजियाबाद जिले में ही 10 तबलीगी जमाती कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें गुरुवार को एक, शुक्रवार को तीन को शनिवार को सात लोगों में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। अभी कुछ और तबलीगी जमातियों की मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी हैं। तबलीगी जमातियों के कारण उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

Infected with coronavirus, Buxar Village, Hapur District, Uttar Pardesh, Jamati