BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा से घर वापसी के दौरान दो प्रवासी मजदूरों की मौत, अफसर चुप्पी साधकर बैठे

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा से घर वापसी के दौरान दो प्रवासी मजदूरों की मौत, अफसर चुप्पी साधकर बैठे

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा से घर वापसी के दौरान दो प्रवासी मजदूरों की मौत, अफसर चुप्पी साधकर बैठे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है। दादरी रेलवे स्टेशन से बिहार लौट रहे दो प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई है। एक प्रवासी श्रमिक बिहार जाने वाली ट्रेन में सवार होने जा रहा था। वह रास्ते में बेहोश होकर गिर गया। दूसरा मजदूर ट्रेन में बेहोश हो गया। दोनों को जिला प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती किया। जहां उनकी मौत हो गई हैं। 

26 मई को दादरी रेलवे स्टेशन से बिहार के दानापुर ट्रेन भेजी गई थी। इसमें बैठने के लिए बिहार राज्य का रहने वाला श्रमिक सूरज (40 वर्ष) रेलवे रोड स्थित श्री अग्रसेन इंटर कॉलेज में बनाए गए शेल्टर होम से रेलवे स्टेशन जाने के लिए लाइन में लगा हुआ था।  जैसे ही वह रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंचा, उसका स्वास्थ्य बगड़ गया और जमीन पर गिर गया। पुलिस उसे गाड़ी से दादरी के सामुदायकि स्वास्थ केंद्र लेकर गई। हालत खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। सूरज की रास्ते में मौत हो गयी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना में बिहार राज्य का रहने वाले रविकांत (28 वर्ष) दानापुर जाने के लिए करीब 2 बजे रेलवे स्टेशन दादरी के प्लेटफार्म नम्बर-1 पर खडी ट्रेन में बैठ गया था। करीब 3 बजे इसका स्वास्थ खराब होने लगा। साथ वालों ने सूचना रेलवे स्टेशन पर तैनात सवस्थ्य विभाग की टीम को दी। डॉक्टर ने जांच की लेकिन तबीयत अधिक खराब होने लगी। उस दौरान वहां पर एम्बुलैंस मौजूद नहीं थी। एम्बुलैंस को बुलाने में वक्त लगा। जब मरीज को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इन दोनों मामलों में गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन पूरी तरह चुप्पी साध कर बैठा है। लगातार पूछने के बावजूद मीडिया को उचित जानकारी नहीं दी जा रही है। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए दोनों मजदूरों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी देने से कतरा रहे हैं। आपको बता दें कि प्रवासी मजदूरों के रेलवे स्टेशनों, ट्रेन और घर पहुंचने के दौरान रास्ते में मौत की देशभर से खबरें आ रही हैं। मंगलवार को इसी तरह के एक मामले में महिला के शव का वीडियो देश भर में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.