BREAKING: गौर सिटी में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 लोग और मिले, अस्पताल में भर्ती

Updated May 21, 2020 23:38:29 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी गौर सिटी में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार की देर...

Photo Credit:  Tricity Today
गौर सिटी में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 लोग और मिले

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी गौर सिटी में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार की देर रात 2 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें एक साया जियोन हाउसिंग सोसाइटी का निवासी है। जबकि दूसरा गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू का रहने वाला है। गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू के निवासी और उनकी पत्नी को स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार की देर रात अस्पताल लेकर गई है।

सया जियोन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले व्यक्ति ने खुद अपनी सोसाइटी के निवासियों को यह जानकारी दी है। उसने सोसायटी के ग्रुप पर मैसेज करके बताया कि वह आवश्यक सेवाओं से जुड़े कारोबार में हैं। लॉकडाउन पीरियड के दौरान उन्हें इधर से उधर अलग-अलग स्टोर्स पर जाना पड़ता था। इसी दौरान वह किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ है। लक्षण दिखाई देने के बाद उसका टेस्ट करवाया गया। जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को मिली है और उन्हें पॉजिटिव घोषित किया गया है। 

परिणाम सकारात्मक आने के बाद उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में भर्ती कर दिया है। दूसरी ओर उनके परिवार को भी क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। व्यक्ति ने जानकारी दी है कि परिवार का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया है। उनकी रिपोर्ट अगले एक-दो दिन में मिल जाएगी। उन्होंने सोसाइटी के निवासियों से सहयोग की अपील की है। 

इस हाउसिंग सोसाइटी में 3 दिन पहले भी संक्रमण का एक मामला सामने आया था। संक्रमित व्यक्ति नोएडा के एक मीडिया हाउस में काम करता है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस हाउसिंग सोसायटी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। गुरुवार को जिला प्रशासन ने हाउसिंग सोसायटी को सील भी कर दिया है।

दूसरी ओर गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू में रहने वाले पति-पत्नी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। उनका ताल्लुक नोएडा के एक मीडिया समूह से है। जिसके कर्मचारी लगातार कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। गुरुवार की देर रात करीब 11:00 बजे स्वास्थ विभाग की टीम गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू पहुंची और दोनों पति-पत्नी को एंबुलेंस से अस्पताल लेकर गई है।

स्वास्थ विभाग से जानकारी मिली है कि यह व्यक्ति कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जबकि उनकी पत्नी को क्वॉरेंटाइन किया गया है। उनका भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट अगले एक-दो दिन में मिल जाएगी। तब तक उन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन करके रखा जाएगा।

Gaur City, Greater Noida West, Gaur City 1, Gaur City 2, Gaur City 1th Avenue, Greater Noida Hospital, GIMS Greater Noida, GIMS