किसान प्रदर्शन: यूपी-दिल्ली को जोड़ने वाले दो और नेशनल हाईवे बंद

किसान प्रदर्शन: यूपी-दिल्ली को जोड़ने वाले दो और नेशनल हाईवे बंद

किसान प्रदर्शन: यूपी-दिल्ली को जोड़ने वाले दो और नेशनल हाईवे बंद

Tricity Today | यूपी-दिल्ली को जोड़ने वाले दो नेशनल हाईवे बंद

पुलिस ने गुरुवार को गाजियाबाद को दिल्ली से जोड़ने वाले दो राष्ट्रीय राजमार्गों को बंद कर दिया है, क्योंकि किसान नए कृषि कानूनों को खत्म करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर बैठकर हजारों किसान आंदोलन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बुधवार को धमकी दी थी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे दिल्ली की अन्य सड़कों को जाम कर देंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, "स्थानीय पुलिस ने गाजियाबाद से दिल्ली तक NH-9 और NH-24 को बंद कर दिया है। मार्ग के दोनों किनारों को शनि मंदिर के पास बंद कर दिया गया है।" दिल्ली यातायात पुलिस ने दूसरा ट्वीट किया, "चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा के लिए एक मार्ग यातायात के लिए खोला गया है। हालांकि, अन्य कैरिजवे नोएडा से दिल्ली वाला अभी भी बंद है।"

झटिकरा में दिल्ली-हरियाणा सीमा यातायात की आवाजाही के लिए बंद है। बडूसराय सीमा केवल दोपहिया यातायात के लिए खुली है।
हालांकि, ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि लोग धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोखरी, एनएच-8, बिजवासन-बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा सीमा बिंदुओं के माध्यम से हरियाणा की यात्रा कर सकते हैं। पुलिस ने सिंघू और टिकरी में हरियाणा-दिल्ली की सीमा को आठ दिनों से यातायात के लिए बंद रखा।

ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, "सिंघू बॉर्डर अभी भी दोनों तरफ से बंद है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटी सीमाएँ भी बंद हैं। कृपया वैकल्पिक मार्ग पर जाएँ। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफ़िक डायवर्ट किया गया है।" उन्होंने कहा, "ट्रैफिक बहुत भारी है। कृपया सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच-44, सिंघू, औचंदी और लामपुर बॉर्डर से आउटर रिंग रोड से बचें।" जैसे-जैसे ट्रैफ़िक को वैकल्पिक मार्गों पर लाया गया, इससे वहाँ लंबे जाम लग रहे हैं।

बुधवार को उनके विरोध के सातवें दिन किसानों ने मांग की कि नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए एक विशेष संसद सत्र आयोजित किया जाए। किसान यूनियनों ने शनिवार को देशव्यापी विरोध का आह्वान किया। जिसका उन्होंने विरोध किया, जो उन्होंने खेती के लिए किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.