नोएडा में दो लोगों ने की आत्महत्या, एक सप्ताह में 10 लोगों ने मौत को गले लगाया

नोएडा में दो लोगों ने की आत्महत्या, एक सप्ताह में 10 लोगों ने मौत को गले लगाया

नोएडा में दो लोगों ने की आत्महत्या, एक सप्ताह में 10 लोगों ने मौत को गले लगाया

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 5 महीने के दौरान करीब 300 लोग आत्महत्या कर चुके हैं। दूसरी और पिछले एक सप्ताह में ही 10 लोगों ने मौत को गले लगाया है। अब गुरुवार को नोएडा शहर में दो और लोगों ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्याओं के इस ट्रेंड से न केवल पुलिस बल्कि मनोचिकित्सक और समाजशास्त्री भी हतप्रभ हैं।

नोएडा इलाके के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में स्थित जूता बनाने की कंपनी में काम करने वाले बिजली मिस्त्री ने देर रात कंपनी के अंदर ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। वहीं थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में रहने वाले एक अन्य व्यक्ति ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि जय प्रकाश (30) नामक व्यक्ति नोएडा के सेक्टर 63 स्थित जूता बनाने वाली एक कंपनी में इलेक्ट्रिशियन के रूप में काम करता था। उन्होंने बताया कि कल रात को वह नाइट शिफ्ट में था और आज तड़के उसका शव कंपनी में फंदे से लटका हुआ मिला है।

अपर उपायुक्त ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। उन्होंने बताया कि थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के हबीबपुर गांव में रहने वाले फूलसन सिंह (24) ने बुधवार शाम को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। 

अधिकारी ने बताया कि मृतक मूल रूप से असम प्रांत का रहने वाला था । उन्होंने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें उसने बताया है कि वह एक युवती से प्रेम करता था और युवती ने उसे प्रेम में धोखा दिया, जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.