जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के 2 अफसर समेत 5 जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के 2 अफसर समेत 5 जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के 2 अफसर समेत 5 जवान भी शहीद

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने के बाद भारत के पांच जवान शहीद हो गए। उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और दो आतंकवादी भी मारे गए। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शहीद सुरक्षाकर्मियों में सेना अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया और कर्नल शर्मा नागरिकों को मुक्त कराने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे। बता दें कि शनिवार को ही सेना के सूत्रों ने इन पाचों जवानों के लापता होने की खबर दी थी, जिसके बाद उन्हें ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। 

अधिकारियों ने कहा कि जब बंधकों को छुड़ाया जा रहा था तो बचाव टीम पर आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी कर दी। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। बचाव टीम में एक लांस नायक और एक राइफलमैन भी शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान शुरू किया क्योंकि उनका कर्नल या उनकी टीम के साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में करीब 3.30 बजे एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसके बाद दो आतंकी मारे गए। यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है। कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज, एक लांस नायक, एक राइफलमैन और पुलिस उप-निरीक्षक शकील काज़ी शनिवार दोपहर बाद हुई मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सेना के ये अधिकारी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने जा रही टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

दरअसल, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षा बल के पांच जवानों के लापता हो जाने की खबर थी। मगर रविवार को पुष्टि हो गई कि ये जवान शहीद हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में कड़ी तलाशी और छानबीन की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.