Amrapali Flat Buyers के लिए अच्छी खबर, एनबीसीसी ने कहा- अब चिंता की कोई बात नहीं

Amrapali Flat Buyers के लिए अच्छी खबर, एनबीसीसी ने कहा- अब चिंता की कोई बात नहीं

Google Image | Amrapali projects

Amrapali Flat Buyers Issue: सरकारी स्वामित्व वाले नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (NBCC) ने सोमवार को कहा कि वह आम्रपाली बिल्डर की परियोजनाओं के शेष निर्माण कार्य को पूरा करके अगले 9 से 36 महीनों में खरीदारों को उनके घर दे देगा। एनबीसीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पीके गुप्ता ने कहा, “हमने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सभी परियोजनाओं में 6,000 कर्मचारियों को तैनात किया है। अगले दो महीनों में श्रमिकों की संख्या दोगुनी हो जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधूरी इकाइयों को 9-36 महीनों में वितरित किया जा सके।

एनबीसीसी का यह आश्वासन सुप्रीम कोर्ट द्वारा आम्रपाली ग्रुप के प्रमोटर्स को कम्पनी बोर्ड से हटाने के एक साल बाद आया है। कोर्ट ने रियल्टी फर्म का नियंत्रण कोर्ट रिसीवर को सौंप दिया है, जिससे हजारों होमबॉयर्स को तेजी से डिलीवरी का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

23 जुलाई, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील आर वेंकटरामनी को आम्रपाली की आवास परियोजनाओं को नियंत्रित करने और तैयार इकाइयों के पंजीकरण, खरीदारों से पैसे लेने, बिना बिके अपार्टमेंट बेचने और राज्य के स्वामित्व से निपटने सहित अन्य गतिविधियों को संचालित करने के लिए रिसीवर के रूप में नियुक्त किया था। एनबीसीसी की अटकी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया है।

वेंकटरामनी एनबीसीसी के अधिकारियों और होमबॉयर्स ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स, किंग्सवुड और अन्य आवास परियोजनाओं की साइट पर 'भूमि पूजन' किया। जिसके बाद एनबीसीसी ने स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स, किंग्सवुड, लेजरवैली पार्क, सेंचुरियन पार्क, टेरेस होम्स, ट्रॉपिकल गार्डन और ड्रीम वैली परियोजनाएं के लिए निर्माण कार्य शुरू किया। इन सभी परियोजनाओं में कुल 16,308 इकाइयाँ हैं।

पीके गुप्ता ने कहा, "इन दोनों परियोजनाओं पर सिविल कार्य पहले ही पूरा हो चुका था, लेकिन डेवलपर इसे पूरा करने और वितरित करने में विफल रहे थे। “कुल मिलाकर 30,000 इकाइयाँ वितरित होनी बाकी हैं। महामारी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन अब यह पूरे जोरों पर है और हमने अगस्त में 73 फ्लैट वितरित किए हैं। 160 और  फ्लैट्स सितंबर में विभिन्न परियोजनाओं में वितरित किए जाएंगे।”

पहली किश्त में एनबीसीसी ने पिछले साल 29 नवंबर को निम्नलिखित परियोजनाओं के लिए निविदाओं के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया था। 

  1. ग्रेटर नोएडा सेक्टर टेकजोन -4 में सेंचुरियन पार्क
  2. नोएडा सेक्टर-76 में सिलिकॉन सिटी- I और सिलिकॉन सिटी- II 
  3. नोएडा सेक्टर-120 में आम्रपाली जोडिएक
  4. नोएडा सेक्टर-45 में आम्रपाली सफायर- I और आम्रपाली सफायर-II
  5. नोएडा सेक्टर-76 में प्रिंसले एस्टेट 

वेंकटरमणि ने कहा, " एनबीसीसी ने यह भी अनुरोध किया है कि होमबॉयर्स को अपने अपार्टमेंट के लिए शेष बकाया राशि का भुगतान करना शुरू करना चाहिए ताकि निर्माण ट्रैक पर बना रहे। हमने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अदालती आदेशों के अनुसार सभी निर्माण परियोजनाओं पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। सभी होमबॉयर्स को जल्द से जल्द अपने अपार्टमेंट मिल जाएंगे। होमबॉयर्स को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि काम पूरे जोरों पर है।”

ग्रेटर नोएडा की परियोजनाओं में काम शुरू होने के बाद होमबॉयर्स उत्साहित हैं। आम्रपाली स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स के खरीदारों की वेलफेयर सोसायटी के टीके पाठक ने कहा, “हम पिछले दस वर्षों से पीड़ित हैं। हालांकि, अब हम आशा करते हैं कि एनबीसीसी द्वारा हमारे अटके भवन में निर्माण शुरू करने के बाद एक घर के मालिक होने का सपना साकार हो सकता है।”

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.