नोएडा डीएम की कार के आगे बैठा दुखी परिवार, डीएम भी आकर जमीन पर बैठ गए, जानिए पूरा मामला

नोएडा डीएम की कार के आगे बैठा दुखी परिवार, डीएम भी आकर जमीन पर बैठ गए, जानिए पूरा मामला

नोएडा डीएम की कार के आगे बैठा दुखी परिवार, डीएम भी आकर जमीन पर बैठ गए, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | नोएडा डीएम की कार के आगे बैठा दुखी परिवार, डीएम भी आकर जमीन पर बैठ गए

सोमवार की दोपहर गौतमबुद्ध नगर जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने एक अजीब नजारा देखने के लिए मिला। यहां एक युवक अपने तीन बच्चों और परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचा और जब डीएम दफ्तर से बाहर निकले तो सारे लोग उनकी कार के आगे जा बैठे। यह देखकर जिलाधिकारी सुहास एलवाई कार्य से बाहर निकले और परिवार के साथ जाकर जमीन पर बैठ गए। डीएम ने जमीन पर बैठकर ही लोगों की सुनवाई की।

मामला कुछ इस तरह है, ग्रेटर नोएडा के मुबारकपुर गांव में रहने वाले प्रताप ने डीएम को बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 में एक 50 गज का प्लॉट खरीदा था। जिन लोगों से उसने प्लॉट खरीदा था। उन्होंने उसके नाम जमीन की रजिस्ट्री कर दी है। लेकिन अब वही आस पड़ोस में रहने वाली कुछ महिलाएं और उनके परिवार के लोग उनके प्लॉट पर कब्जा करके बैठ गए हैं। जब वह कब्जा हटाने की बात करता है तो उसके साथ बदतमीजी की जाती है, मारपीट करने का प्रयास किया जाता है। झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जा रही है। 

प्रताप का कहना है कि उसने अपनी गाढ़ी कमाई कमाकर यह प्लॉट खरीदा है। जिस पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। प्रताप ने यह भी बताया कि इन लोगों के आतंक से पूरे गांव में लोग परेशान हैं। यह दबंग और भूमाफिया किस्म के लोग हैं। जिसके चलते उसे बेहद परेशानी हो रही है। प्रताप ने आगे बताया कि वह कानूनगो, लेखपाल, नायब तहसीलदार, तहसीलदार, एसडीएम और जिलाधिकारी कार्यालय के चक्कर काट काट कर परेशान हो गया है। अंततः सोमवार को जब उसके पास कोई विकल्प नहीं बचा तो वह थक हार कर जिलाधिकारी की कार के आगे जाकर बैठ गया। 

प्रताप का कहना है कि डीएम ने उनकी पूरी बात उनके साथ जमीन पर बैठकर सुनी है। इस समस्या का तत्काल समाधान करने का आश्वासन दिया है। डीएम की ओर से एसडीएम सदर को पत्र लिखकर मामले का समाधान निकालने का आदेश दिया गया है। दूसरी और पूरे मामले के बारे में जिला अधिकारी का कहना है कि एसडीएम सदर को प्रताप की समस्या का समाधान करने का आदेश दिया गया है। अगले 3 दिनों में प्रताप की परेशानी खत्म हो जाएगी। उसे जमीन बेचने वाले और उसकी जमीन पर कथित तौर पर कब्जा करने वाले लोगों से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। अगर प्रताप के आरोप सही पाए गए तो कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी ओर जिलाधिकारी की कार के सामने परिवार के बैठने का फोटो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस फोटो में प्रताप और उसके बच्चों के पास ही डीएम अपने मातहत अधिकारियों के साथ जमीन पर बैठे हुए हैं। बच्चे जमीन पर बैठकर खेल रहे हैं और डीएम प्रताप की बात सुन रहे हैं। लोग इस फोटो को व्हाट्सएप फेसबुक और ट्विटर पर तेजी के साथ शेयर कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.