कोरोना से बचने के लिए पंचशील हायनिश के निवासियों की अनोखी पहल

कोरोना से बचने के लिए पंचशील हायनिश के निवासियों की अनोखी पहल

Tricity Today | Panchsheel Hynish Society

COVID-19 कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पंचशील हायनिश के निवासियों ने बिल्डर से बात करके मेंटेनेंस, सिक्योरिटी और हाउस कीपिंग के कर्मचारियों को सोसायटी के अंदर ही रहने की व्यवस्था करवाई है। जिससे ये लोग कम से कम बाहर जाएं। इससे इन लोगों के साथ-साथ सोसायटी में रहने वाले लगभग 700 परिवार भी सुरक्षित रहेंगे। 

पंचशील हयनिश हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले आलोक द्विवेदी ने बताया कि ये कोरोना वायरस से बचने के लिए लगभग 40 लोगों का स्टाफ 14 अप्रैल तक लगातार सोसायटी के अंदर ही रहेंगे। कर्मचारी अपने साथ केवल बिस्तर और गैस चूल्हा लाएंगे। इसके अतिरिक्त इन्हें जिस चीज की आवश्यकता होगी, वह इन्हें सोसायटी के रेसिडेंट्स खुद देंगे। जिससे वह लोग सोसायटी की सेवाओं को जारी रखने के लिए सदैव उपलब्ध रहेंगे।

सोसायटी के लोग पूरी कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। ये लोग अगल-बगल में रहने वाले किसी भी फ्लैट के लोगों से मुलाकात नहीं कर रहे हैं। रेसिडेंट्स सोसायटी के व्हाट्सप्प ग्रुप के माध्यम से आपस कोरोना से जुडी जानकारियों को साझा कर रहे हैं। आलोक द्विवेदी ने बताया कि वह आस-पास के दूसरी सोसायटी के लोगों से भी उन्हें सोसायटी के स्टाफ को सोसायटी के अंदर रखने के लिए प्रेरित करेगें। जिससे सोसायटी के लोग सहित वहां पर काम करने वाले लोग भी कोरोना से सुरक्षित रहें।

सोसायटी के निवासियों ने फैसला किया है कि जो भी व्यक्ति दूध या दूसरे जरूरी सामान लेने के लिए बाहर जाएगा, वह अपने पड़ोस में रहने वाले फ्लैट के लोगों के लिए भी साथ में सामान लेकर आएगा। इससे यहां पर कोरोना से जंग जीतने में आसानी होगी। आलोक द्विवेदी ने बताया कि, सोसाइटी में न्यूज़पेपर नहीं आने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना के समय न्यूज़पेपर के माध्यम से हमें लगातार इससे बचाव की जानकारी मिलती रहती है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.