विश्वविद्यालय विद्युत इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक क्रांति लाने वालों के लिए प्रतिबद्ध है : ध्रुव गलगोटिया

विश्वविद्यालय विद्युत इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक क्रांति लाने वालों के लिए प्रतिबद्ध है : ध्रुव गलगोटिया

विश्वविद्यालय विद्युत इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक क्रांति लाने वालों के लिए प्रतिबद्ध है : ध्रुव गलगोटिया

Tricity Today | गलगोटिया विश्वविद्यालय और विद्युत मंत्रामय से इलैक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग 2020 पर सम्मेलन

गलगोटिया विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा और विद्युत मंत्रामय भारत सरकार के द्वारा संयुक्त रूप से इलैक्ट्रिकल एण्ड इलैक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग 2020 पर दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया। यह सम्मेलन फरीदाबाद में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रायोजित किया गया। जिसका पब्लिकेशन पार्टनर स्प्रिंगर नेचर सिंगापुर रहा है। 

इस सम्मेलन में देश भर से विभिन्न कॉलेज और विश्वविद्यालयों के छात्रों, शिक्षकों एवं लेखकों ने भाग लेकर विद्युत क्षेत्र में प्रशिक्षण और मानव संसाधन विकास जैसे विषयों पर चर्चा करते हुए अपने शोंध पत्र प्रस्तुत किये। 

इस सम्मेलन का उद्देश्य इलैक्ट्रिकल और इलैक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एवं टैक्नोलॉजी के क्षेत्र मे विभिन्न मुद्दों और उसके भविष्य की दिशा पर चर्चा करने वाले इंजीनियरों, शिक्षा विदों और शोधकर्ताओं को एक मंच प्रदान करना है। सम्मेलन के द्वारा संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञ भविष्य के अनुसंधान क्षेत्र के लिए अपने ज्ञान और अनुभव का प्रसार करेंगें। 

कार्यक्रम की सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलपति सुनिल गलगोटिया ने आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और अन्य शिक्षण प्रोग्रामो सहित अनुसंधान और नवाचार में उत्कृष्टता के लिए समर्पित है। 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्युत इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आधुनिक क्रांति लाने वाले लीडरों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ताकि देश का इंजीनियरिंग एवं अनुसंधान में उज्जवल भविष्य हो। 

सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में प्रो0 राजेन्द्र कुमार पाण्डेय महानिदेशक राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान, विद्युत मंत्रालय (भारत सरकार) डॉ0 अरूण कुमार त्रिपाठी महानिदेशक राष्ट्रीय सौर ऊर्जा नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (भारत सरकार) श्री ए0,के0 सिह सीएमडी, एनएचपीसी भारत, प्रो सेलिया शहनाज कॉनकार्डिया यूनिवर्सिटी मॉन्ट्रियल, क्यूसी, (कनाडा), और डा. बीके मूर्ति वैज्ञानिक जी एण्ड एएमपी ग्रुप इलैक्ट्रॉनिक्स और सूचना मंत्रालय प्रौद्योगिकी, प्रो वेलेंटीना ई बालास, ऑरेल ब्लाइकू यूनिवर्सिटी ऑफ अरद रोमानिया और प्रो रविन्द्र नाथ शो गलगोटिया विश्वविद्यालय आदि सामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.