कोरोना से लड़ने के लिए यूपी सरकार तैयार: जय प्रताप सिंह

कोरोना से लड़ने के लिए यूपी सरकार तैयार: जय प्रताप सिंह

कोरोना से लड़ने के लिए यूपी सरकार तैयार: जय प्रताप सिंह

Tricity Today | कोरोना से लड़ने के लिए यूपी सरकार तैयार: जय प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना वायरस से बचाव की अपील की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यूपी में 27 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। यूपी में कुल 17 मामले पॉजिटिव आए हैं और जिसमें से चार पॉजिटिव गौतमबुद्ध नगर ज़िले में हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से कोरोना के बचाव को लेकर कहा कि स्वच्छता बनाए रखने की अपील की है।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 17 पॉजिटिव आए हैं, जिनमें से गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो 4 पॉजिटिव है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उनके देखभाल की जा रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भारत की सीमा से लगे 19 बॉर्डर पर स्क्रीनिंग का काम शुरू कर दिया गया है। एयरपोर्ट और बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. 15 लाख यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

वहीं सेना और रेलवे के डॉक्टर्स को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से भी बात कर ली गई है। हर स्थिति से निपटने को स्वास्थ्य विभाग तैयार है। मंत्री से स्वछता बनाये रखने की अपील की और ज़्यादा से ज़्यादा खुद को साफ रखने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि 800 से ज्यादा डॉक्टर्स को प्रशिक्षण दिया गया है।

आसपास साफ सफाई और स्वच्छता बनाये रखने की बात स्वास्थ्य मंत्री ने कही। साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि डरने और घबराने की जरूरत नहीं है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.