यूपी की महिला पीसीएस अफसर ने आत्महत्या की, सुसाइड नोट में सिस्टम पर लगाए गम्भीर आरोप, जानिए पूरा मामला

यूपी की महिला पीसीएस अफसर ने आत्महत्या की, सुसाइड नोट में सिस्टम पर लगाए गम्भीर आरोप, जानिए पूरा मामला

यूपी की महिला पीसीएस अफसर ने आत्महत्या की, सुसाइड नोट में सिस्टम पर लगाए गम्भीर आरोप, जानिए पूरा मामला

Google Image | मणि मंजरी राय

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी ने आत्महत्या कर ली है। पीसीएस अधिकारी का शव फांसी से फंदे से लटका मिला है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें महिला अधिकारी ने सिस्टम पर गंभीर आरोप लगाते हुए खुद को राजनीति में फंसाए जाने की बात लिखी है। पुलिस सुसाइड नोट और कॉल डिटेल के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है। बलिया के एसपी का कहना है कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय (30 वर्ष) दो साल से मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी (ईओ) के पद पर तैनात थीं। मंजरी राय बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी में रहती थीं। सोमवार की देर रात उनका शव पंखे से लटका हुआ मिला है। घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सुसाइड नोट में सिस्टम पर उठाए सवाल

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में मंजरी ने लिखा है, ''दिल्ली और मुंबई से बचकर बलिया चली आई, लेकिन यहां रणनीति के तहत फंसाया गया है। इससे मैं काफी दुखी हूं। पुलिस सुसाइड नोट और अधिशासी अधिकारी की कॉल डिटेल के जरिए आत्महत्या की वजह की जांच में जुट गई है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि अधिकारी को किसने फंसाया और कौन-कौन उसकी मौत के जिम्मेदार हैं। 

बताया जा रहा कि अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय और उनके ड्राइवर के बीच कोई बात हुई थी। जिसके बाद वह ड्राइवर पर काफी नाराज थीं। बताया जा रहा है कि नगर पंचायत पहुंचते ही अधिकारी ने अपने ड्राइवर को भगा दिया था और नगर पंचायत अध्यक्ष को फोन कर दूसरा ड्राइवर बुलाया था। इस पूरे मामले में एसपी देवेंद्रनाथ ने कहा कि मनियर की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय ने सुसाइड किया है। कारण अभी स्पष्ट नहीं है। सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

पिता ने कहा, मेरी बेटी ने खुदकुशी नहीं की

पीसीएस अधिकारी मंजरी राय के पिता ने बेटी की हत्या कर उसे फांसी से लटकाए जाने का आरोप लगाया है। परिजनों ने कहा कि उनकी बेटी पर लगातार नियमों के खिलाफ काम करने का दबाव बनाया जा रहा था। मंजरी पर बगैर टेंडर के काम और भुगतान के लिए भी दबाव दिया जा रहा था। जब से वह मनियार में तैनात हुई थी तभी से परेशान रहती थी। उस पर बिना काम के पेमेंट का दबाव बनाया जाता था। उस पर लगातार बिना टेंडर काम कराने और पेमेंट जारी करने का दबाव बनाया जाता था और वह नियमों से ही काम करना चाहती थी।

इस मामले में पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पीसीएस अधिकारी की आत्महत्या मामले में ट्वीट किया है। राजभर ने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, ''एक ईमानदार अधिकारी चढ़ गई सिस्टम की भेंट? बलिया के मनियर नगर पंचायत में तैनात महिला अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय ने खुद के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र से तंग आकर आत्महत्या करना अत्यंत दुखद है शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।''

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.