नोएडा से एसटीएफ ने डी कम्पनी का गुर्गा पकड़ा, अबू सलेम और खान मुबाकर का नजदीकी, सेक्टर-18 में की बड़ी वारदात

Updated Jul 16, 2020 16:19:57 IST | Mayank Tawer

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को गुरुवार की सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) ने मुंबई सीरीयल ब्लास्ट...

नोएडा से एसटीएफ ने डी कम्पनी का गुर्गा पकड़ा, अबू सलेम और खान मुबाकर का नजदीकी, सेक्टर-18 में की बड़ी वारदात
Photo Credit:  Tricity Today
नोएडा से एसटीएफ ने डी कम्पनी का गुर्गा पकड़ा

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को गुरुवार की सुबह एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) ने मुंबई सीरीयल ब्लास्ट के अभियुक्त और डी कम्पनी के कुख्यात अबु सलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। गजेंद्र सिंह पुत्र स्योराज सिंह को नोएडा में सेक्टर-20 से गिरफ़्तार किया है। गजेंद्र नोएडा का ही रहने वाला है।

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक गजेंद्र नोएडा, गुड़गांव और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में डी कम्पनी का भय दिखाकर पैसे हड़प लेता है। लोगों के फंसे हुए पैसे निकालने और बड़े कर्ज की वसूली का काम करता है। गजेंद्र ने वर्ष 2014 में दिल्ली के एक बिज़नेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर 1.80 करोड़ रुपये हड़प लिए थे। जब गजेंद्र पर पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उस बिज़नेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्ज़ से सेक्टर-18 में फ़ायरिंग कर दी थी। 

नोएडा के सेक्टर-18 में इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए जिस रास्ते से दिए थे, वह मनी ट्रेल भी यूपी एफटीएफ को मिल गई है।गजेंद्र सिंह, खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोएडा समेत एनसीआर में प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करता है। गजेंद्र सिंह थाना सेक्टर-20 के दो मुक़दमों में वांछित भी चल रहा था।

गजेंद्र गैंगस्टर और माफियाओं के लिए एनसीआर में काम कर रहा था। यूपी एसटीएफ को इनपुट मिले हैं कि गजेंद्र सिंह डी गैंग के संपर्क में रहने वाले गैंगस्टर और माफियाओं के लिए दिल्ली-एनसीआर में काम कर रहा था। एक तरफ इन गैंगस्टर्स और माफियाओं के पैसे प्रॉपर्टी में लगाता है। दूसरी ओर खुद भी गैंग के नाम पर बड़े कारोबारी और बिजनेसमैन से वसूली में लगा हुआ था। 

यूपी एसटीएफ को अबू सलेम और खान मुबारक समेत दाऊद इब्राहिम गैंग के गैंगस्टर्स के साथ गजेंद्र सिंह के फोटो मिले हैं। इन्हीं फोटो का इस्तेमाल करके गजेंद्र कारोबारियों को निशाना बनाता था। उन्हें मानसिक रूप से कमजोर करके फायदा उठाता है। एटीएस ने गजेंद्र को गिरफ्तार करने के बाद घंटों पूछताछ की है। जानकारी मिली है कि उसने कई महत्वपूर्ण इनपुट एसटीएफ को दिए हैं। जिसके आधार पर आने वाले दिनों में एसटीएफ कुछ और बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

प्रॉपर्टी पर कब्जा कर वसूली करता था
यूपी एसटीएफ को जानकारी मिली है कि गजेंद्र सिंह ने दिल्ली-एनसीआर के लगभग सभी माफियाओं और गैंगस्टर से तार जोड़ रखे हैं। पूरे दिल्ली-एनसीआर के सभी गैंग में उसका ताल्लुक है। वह बड़ी और विवादित संपत्तियों पर कब्जा करता था। उसके बाद संपत्ति के मालिकों से सौदा करके मोटा पैसा हड़पता था। अगर कोई विरोध करता था तो दिल्ली-एनसीआर के गैंग या अबू सलेम गैंग सामने वाले को जान से मारने की धमकी देते थे। करीब 15 वर्षों से गजेंद्र दिल्ली एनसीआर में यह गोरखधंधा चला रहा है। यूपी एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक अब उसकी शुरू से लेकर आखिर तक पूरी छानबीन की जा रही है। पुलिस उसके आतंक से परेशान लोगों को तलाश कर रही है।

Abu Salem, Gangster Abu Salem, Khan Mubarak, Gangster Khan Mubarak, Daud Ibrahim, D Company, UP STF, Noida, Noida News, Noida Police, UP Police, Special Task Force, Delhi-NCR, Gautam Buddh Nagar