BIG BREAKING: यूपी के टॉप अपराधियों की लिस्ट जारी, गौतमबुद्ध नगर और इलाहाबाद अव्वल

Updated Jul 04, 2020 23:02:17 IST | Rakesh Tyagi

कानपुर कांड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के टॉप मोस्ट माफिया और गैंगस्टर पर लगाम लगाने की योजना तैयार कर ली है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को यूपी के 33 माफियाओं....

BIG BREAKING: यूपी के टॉप अपराधियों की लिस्ट जारी, गौतमबुद्ध नगर और इलाहाबाद अव्वल
Photo Credit:  Google Image
हितेश चंद्र अवस्थी
Key Highlights
डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम
उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन क्लीन

कानपुर कांड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के टॉप मोस्ट माफिया और गैंगस्टर पर लगाम लगाने की योजना तैयार कर ली है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को यूपी के 33 माफियाओं की सूची जारी की है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इनमें सबसे ज्यादा गौतम बुध नगर और इलाहाबाद के गैंगस्टर शामिल हैं। गौतम बुध नगर में सबसे पहला नाम सुंदर भाटी उर्फ़ नेताजी का है। सुंदर भाटी अभी जेल में बंद है।

शनिवार की शाम गौतम बुध नगर पुलिस ने सुंदर भाटी की अवैध संपत्तियों को गिराया है। फोर्स उसके गांव घंघौला जेसीबी मशीनें लेकर पहुंची और तोड़फोड़ की गई है। दूसरा नाम सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी का है। अनिल भाटी पर शनिवार को ₹25000 का इनाम घोषित किया गया है। एक ट्रांसपोर्टर से रंगदारी मांगने के मामले में वह फरार चल रहा है। तीसरा नाम सुंदर भाटी के भाई सिंह राज भाटी का है। वह अभी फैजाबाद जेल में बंद है। सिंह राज, सुंदर भाटी का रिश्ते में भाई लगता है और वह भी सुंदर भाटी के लिए काम करता है। पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। सिंह राज की गिरफ्तारी के वक्त एके-47 बरामद की गई थी।

लिस्ट में गौतम बुध नगर का चौथा गैंगस्टर अंकित गुर्जर है। अंकित गुर्जर जारचा कोतवाली क्षेत्र के रानोली लतीफपुर गांव का रहने वाला है। फिलहाल उसे महाराजगंज की जिला जेल में रखा गया है। अंकित गुर्जर के खिलाफ करीब 30 मुकदमे दर्ज हैं। उसे सुंदर भाटी गैंग का विरोधी माना जाता है। गौतम बुध नगर से ताल्लुक रखने वाला पांचवा गैंगस्टर अमित कसाना है। हालांकि, अमित कसाना गाजियाबाद जिले में लोनी कोतवाली क्षेत्र के रिसतल गांव का रहने वाला है, लेकिन अमित कसाना फिलहाल गाजियाबाद की बजाय गौतम बुध नगर जिले में सक्रिय है। वह अंकित गुर्जर का रिश्तेदार है। इस तरह लिस्ट में सबसे ज्यादा छह गैंगस्टर गौतम बुध नगर से ताल्लुक रखते हैं। 

सुंदर भाटी के विरोधी गैंग का लीडर अनिल दुजाना उर्फ़ अनिल नागर भी हिट लिस्ट में शामिल है। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र में दुजाना गांव का रहने वाला है। अनिल दुजाना पर करीब 50 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, लूट, बलवा, रंगदारी, अपहरण, गैंगस्टर एक्ट, गुंडा एक्ट और एनएसए जैसे मामले शामिल हैं। अनिल दुजाना को अभी महाराजगंज जिला कारागार में रखा गया है।

Up most wanted Criminal list, UP DGP, Sunder Bhati, Anil Dujana, Mukhtar Ansari, Most wanted criminal, Up Police, Operation Clean Out