नोएडा के छात्र की औली में मौत, नए साल का जश्न मनाने गए थे दोस्त, साथी का शव लेकर लौटे

अनहोनीः नोएडा के छात्र की औली में मौत, नए साल का जश्न मनाने गए थे दोस्त, साथी का शव लेकर लौटे

नोएडा के छात्र की औली में मौत, नए साल का जश्न मनाने गए थे दोस्त, साथी का शव लेकर लौटे

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

नए साल का जश्न मनाने उत्तराखंड के औली जाना 5 छात्रों के एक ग्रूप को गहरा जख्म दे गया। इनमें से एक छात्र की ठंड लगने से मौत हो गई। सभी छात्र नोएडा में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। नए साल को सेलेब्रेट करने छात्र नोएडा से 2 जनवरी को औली (बुग्याल) के लिए निकले थे। वहां उनका एक साथी उनसे बिछड़ गया और रविवार को एसडीआरएफ टीम को उसका शव मिला।

बताते चलें कि नए साल का जश्न मनाने और बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पर्यटक बड़ी संख्या में उत्तराखंड के औली जाते हैं। नोएडा में रहकर पढ़ाई करने वाले 5 छात्रों के एक ग्रूप ने भी 2 जनवरी को औली (बुग्याल) के लिए यात्रा शुरू की। पहले ये सभी जोशीमठ पहुंचे और अगले दिन वहां से गुरसन टॉप के लिए निकल गए। इसी दौरान उद्योत नाम का एक छात्र अपने साथियों से बिछड़ गया। चारों दोस्तों ने उसे ढूढंने की पूरी कोशिश की, पर उद्योत नहीं मिला।

थकहार कर चारों छात्रों ने जोशीमठ पुलिस थाने में उद्योत के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। जोशीमठ पुलिस ने मामला दर्ज कर गुमशुदा छात्र की तलाश शुरू कर दी। तलाशी अभियान के दौरान रविवार शाम को छात्र का शव औली के एक जंगल में मिला। पुलिस ने आशंका जताई है कि उद्योत की मौत ठंड लगने से हुई है। उद्योत शर्मा मूलतः जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था। वह नोएडा में बी-फॉर्मा अंतिम वर्ष का छात्र था। जोशीमठ थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि 5 छात्रों का एक ग्रूप नए साल को सेलेब्रेट करने नोएडा से उत्तराखंड के औली के लिए निकला था। 

यह सभी छात्र पहले जोशीमठ पहुंचे और अगले दिन वहां से गुरशन टॉप के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उद्योत अपने दोस्तों से अलग हो गया। इसके बाद फिर पांचों दोस्त कभी नहीं मिल पाए। चार दोस्तों ने स्थानीय पुलिस में उद्योत के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद उत्तराखंड की एसडीआरएफ की एक टीम गार्सन बुग्याल के लिए भेजी गई। सर्च ऑपरेशन के दौरान इसी टीम ने औली से 6 किलोमीटर ऊपर पहाड़ी पर उद्योत का शव बरामद किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.