नवोदय विद्यालयों में निकलीं टीचर्स और कई पोस्ट की वेकेंसी, यहां उपलब्ध है हर जानकारी

नवोदय विद्यालयों में निकलीं टीचर्स और कई पोस्ट की वेकेंसी, यहां उपलब्ध है हर जानकारी

नवोदय विद्यालयों में निकलीं टीचर्स और कई पोस्ट की वेकेंसी, यहां उपलब्ध है हर जानकारी

Google Image |

NVS Teacher Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalaya Samiti) ने टीचर्स सहित अन्य कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। अगर आपके पास योग्यता है तो आवेदन करें। नवोदय विद्यालयों में संगीत, आर्टस, पीईटी पुरुष, पीईटी महिला टीचर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं। लाइब्रेरियन और स्टॉफ नर्स के पदों पर भी भर्तियां की जानी हैं। इन सभी पोस्ट के लिए 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

देश के इन राज्यों के लिए भर्ती निकली हैं

यह भर्तियां वर्ष 2020-21 के लिए गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव, दादरा और नगर हवेली के राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए निकाली गई हैं। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स की नियुक्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। नवोदय विद्यालय समिति को कुल 96 पदों पर नियुक्तियां करनी हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर ऑनलाइन जाना होगा।

NVS Teacher Recruitment 2020: किस पोस्ट के लिए कितनी वेकेंसी हैं

म्यूजिक टीचर- 13 पोस्ट
आर्ट टीचर- 17 पोस्ट
पीईटी मेल- 20 पोस्ट
पीईटी फीमेल- 13 पोस्ट
लाइब्रेरियन- 12 पोस्ट
स्टॉफ नर्स- 21 पोस्ट

इन पदों के लिए योग्यताएं इस तरह हैं

म्यूजिक टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से संगीत विषय में पोस्टग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आर्ट टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

पीईटी टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों देश के किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों देश के किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी (नर्सिंग), भारतीय-राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक और अस्पताल-क्लिनिकल में दो साल का व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए।

NVS Teacher Recruitment 2020: क्या होगी सैलरी 

म्यूजिक टीचर, आर्ट टीचर, लाइब्रेरियन की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 26250 रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी। वहीं, स्टॉफ नर्स को प्रत्येक महीने 20000 रुपये सैलरी दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.