लाॅकडाउन में गरीबों का विद्युत विभाग कर रहा उत्पीड़न, भाजपा कर रही जनता के साथ धोखा: बीरसिंह यादव

लाॅकडाउन में गरीबों का विद्युत विभाग कर रहा उत्पीड़न, भाजपा कर रही जनता के साथ धोखा: बीरसिंह यादव

लाॅकडाउन में गरीबों का विद्युत विभाग कर रहा उत्पीड़न, भाजपा कर रही जनता के साथ धोखा: बीरसिंह यादव

Tricity Today | समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष बीरसिंह यादव

भारत में लाॅकडाउन लागू है। ऐसे में सभी लोग अपने घर बैठे है। लोगों के रोजगार बंद है। रोजगार बंद होने पर भी विद्युत विभाग लोगों को भारी बिजली बिल बनाकर भेज रहा है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने विद्युत विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि विद्युत विभाग गौतम बुद्ध नगर की जनता का शोषण कर रहा है। 

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष बीरसिंह यादव कहते है कि विद्युत विभाग लॉकडाउन के दौरान मीटर की रीडिंग लिए बिना ही पूर्व तीन माह के बिल के आधार पर नये बिल जारी कर रहा है। जो काफी गलत बिल है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भारी संख्या में मजदूर एवं अन्य लोग किरायेदार के रुप मे रहते थे। जो दूसरे राज्यों और जिले से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कमाने के लिए आए है। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर किराए के कमरे खाली हो गए है।  ऐसे में उन मकानों में बिजली का उपभोग काफी कम हुआ है। लेकिन उपभोग कम होने के बाद भी ज्यादा बिल भेजा जा रहा है।

वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में व्यवसायिक संशाधनों, दुकान, फैक्ट्री, औधोगिक इकाई आदि लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह बंद रही है। ऐसे में बिना मीटर रीडिंग लिए पिछले बिलों को आधार बनाकर बिजली का बिल भेजना पहले से ही महंगी बिजली की मार झेल रहे उपभोक्ताओं के जख्म पर नमक छिड़कने जैसा है। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रदेश सरकार मकान मालिकों से किराएदारों से किराया न वसूल करने की अपील करती है। वही दूसरी तरफ उल्टे-सीधे बिल भेज कर प्रदेश के जनता का उत्पीड़न कर रही है। विद्युत विभाग द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं से मनमाने तरीके से बिजली का बिल वसूल करने का समाजवादी पार्टी पुरजोर विरोध करती है। प्रदेश सरकार से लॉकडाउन के दौरान के सभी बिजली के बिलों को माफ करने की मांग करती है। उन्होंने कहा यदि शीघ्र ही बिजली विभाग की मनमानी और तानशाही फैसलों पर लगाम नहीं लगाई गई तो समाजवादी पार्टी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।

समाजवादी पार्टी गौतम बुद्ध नगर के सचिव जगबीर नंबरदार का कहना है कि लाॅकडाउन और धारा 144 का नियम सिर्फ गरीबों के लिए है। बीते दिनों भाजपा के नेताओं ने नोएडा के सेक्टर 24 कोतवाली पर भारी संख्या में धरना दिया था। जिसमें हजारों की संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहें। सरकार अपील करती है कि लाॅकडाउन में सोशल डिस्टेंसिग और भीड़ एकत्रित करने वालों पर कार्रवाई करती है। तो अब इन नेताओं पर क्यो नही हुई। पार्टी ने इन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता क्यों नही दिखाया है। अभी तक इनपर कार्रवाई क्यों नही हुई है।    

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.