Greater Noida: IPS अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

Greater Noida: IPS अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

Greater Noida: IPS अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

Tricity Today | IPS अधिकारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

कोरोना वायरस के चलते बीते 5 अप्रैल को पैरोल जमानत पर हुआ था रिहा

अधिकारियों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने वाले एक शातिर अभियुक्त को जारचा कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्त आईपीएस राहुल भाटी समेत कई अधिकारियों की फर्जी आईडी बनाकर ठगी कर चुका है। 

पूर्व में दिल्ली व सूरजपुर कोतवाली से जेल जा चुका है। कोरोना वायरस के चलते बीते 5 अप्रैल को पैरोल जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फ र्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने के एक मामले की जांच कर रही जारचा कोतवाली पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली। 

जांच पड़ताल में रवि सिंह निवासी अतरखंड थाना कौहडोर जिला प्रतापगढ़ का नाम सामने आया। पुलिस ने वांछित अभियुक्त रवि को सूरजपुर क्षेत्र से भाटी कालोनी के पास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त रवि सिंह अपने रिश्तेदार अशोक सिंह के मोबाइल फोन से आईपीएस अधिकारी राहुल भाटी की फ र्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके रिश्तेदारों व परिचितों से पेटीएम वॉलेट के माध्यम से रूपयों की मांग की थी। 

अभियुक्त का दोस्त अशोक सिंह भाटी कालोनी सूरजपुर में रहता है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि अभियुक्त द्वारा अब तक कई अधिकारियों आईआरएस अंकुर भाटी, आईएएस अनुज प्रताप सिंह, आशीष चौहान की फ र्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की मांग की थी। आईपीएस रोहित राजवीर सिंह व आईआारएस साक्षी अग्रवाल की फ र्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से ठगी के मामले में पूर्व में भी जेल जा चुका है। जांच में पता चला है कि शातिर अभियुक्त आईपीएस अभिनव विकर्मा की फेसबुक आईडी बनाकर सुरजीत सिंह नाम के व्यक्ति से 56 हजार रूपये की ठगी करने पर सूरजपुर कोतवाली से भी जेल गया था। डीसीपी ने बताया कि 12वीं तक पढ़ा शातिर अभियुक्त आईपीएस, आईएएस व आईआरएस अधिकारियों की फ र्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों फेसबुक के माध्यम से रूपयों की मांग करता है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.