नोएडा में सुसाइड करने वाले विनीत और श्वेता का हुआ अंतिम संस्कार, दोनों शव एक ही चिता में जलाये गए

नोएडा में सुसाइड करने वाले विनीत और श्वेता का हुआ अंतिम संस्कार, दोनों शव एक ही चिता में जलाये गए

नोएडा में सुसाइड करने वाले विनीत और श्वेता का हुआ अंतिम संस्कार, दोनों शव एक ही चिता में जलाये गए

Tricity Today | नोएडा में सुसाइड करने वाले विनीत और श्वेता का हुआ अंतिम संस्कार

Couple suicide case in Noida : शेयर ब्रोकिंग कारोबार से जुड़े पति-पत्नी विनीत और श्वेता ने नोएडा में 2 दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। दोनों शहर की आम्रपाली जोडिएक हाउसिंग सोसाइटी में रहते थे। विनीत ने अपनी बहन को ईमेल के जरिए आत्महत्या से पहले जानकारी दी थी। जिसके बाद परिवार के लोग उनके फ्लैट पर पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। विनीत और श्वेता के शव छत में बने सीलिंग फैन के कुंदे से लटके मिले थे। दोनों ने हाथ पकड़ रखे थे। परिजन पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को कानपुर ले गए थे। रविवार की सुबह बेहद गमगीन माहौल में दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया है। अंतिम संस्कार की प्रक्रिया कानपुर में भैरव घाट पर हुई की गई है। विनीत और श्वेता के परिवारों में गमगीन माहौल है।

आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-120 में स्थित Amrapali Zodiac हाऊसिंग सोसायटी में रहने वाले एक शेयर ब्रोकर दंपत्ति ने शुक्रवार को छत में लगे कुंदे से लटककर सुसाइड कर लिया था। पत्नी के मामा ने घटना के बारे में सूचना पुलिस को दी थी। थाना फेज-3 पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों को सूचना देने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया था। मौके से सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था। 

नोएडा पुलिस ने बताया कि मूलरूप से कानपुर शहर के नौबस्ता इलाके के निवासी विनीत सिन्हा (34 वर्ष) अपनी पत्नी श्वेता सिन्हा (32 वर्ष) के साथ सेक्टर-120 में स्थित आम्रपाली जोडिएक सोसायटी में रहते थे। वह शेयर ब्रोकर थे। विनीत ने अपनी बहन अनुराधा को गुरुवार को एक ई-मेल भेजा था। जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने की बात लिखी थी। जब बहन अनुराधा ने शुक्रवार की दोपहर ई-मेल देखा तो उन्होंने विनीत और श्वेता को कॉल किया। लेकिन उनका कॉल नहीं लगा। इसके बाद अनुराधा ने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले श्वेता के मामा को कॉल की थी। उन्हें मेल के बारे में जानकारी दी।

शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे पत्नी श्वेता के मामा ग्रेटर नोएडा से सेक्टर-120 स्थित सोसायटी पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने फ्लैट का गेट खटखटाया। लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी थी। थाना फेज-3 पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ा। फ्लैट के अंदर दाखिल हुई और देखा कि दंपत्ति पंखे के कुंदे से लटके हुए थे। श्वेता ने दुप्पटे से और विनीत ने साड़ी का फंदा लगाया था। पुलिस ने मौके पर फॉरेसिंक टीम बुलाई गई थी। जिसके बाद थाना फेज-3 पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया थे।

विनीत और श्वेता दो दिन पहले ही नोएडा आए थे

नोएडा पुलिस ने बताया कि विनीत और श्वेता दो दिन पहले ही नोएडा आए थे। वह दोनों लॉकडाउन के दौरान अपने घर कानपुर चले गये थे। लखनऊ से फ्लाईट पकड़कर नोएडा आए थे। विनीत और श्वेता की शादी करीब छह साल पहले हुई थी। कोई बच्चा नहीं है। दोनों पति-पत्नी यहां अकेले ही रह रहे थे।

नाश्ता करने के बाद किया सुसाइड

एडीसीपी सेंट्रल अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सेक्टर-120 की आम्रपाली जोडिएक सोसायटी में रहने वाले दंपत्ति ने सुसाइड किया थे। ये दोनों लोग शेयर मार्केट में काम करते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फ्लैट में ब्रेड, चीज और कोल्ड ड्रिंक की बोतल रखी हुई थीं। दोनों ने सुबह नाश्ता किया। इसके बाद फंदा लगाकर सुसाइड किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.