ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मल्टी पॉइंट बिजली के कनेक्शन को लेकर वेबिनार हुई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मल्टी पॉइंट बिजली के कनेक्शन को लेकर वेबिनार हुई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मल्टी पॉइंट बिजली के कनेक्शन को लेकर वेबिनार हुई

Tricity Today | मल्टी पॉइंट बिजली के कनेक्शन को लेकर वेबिनार हुई

रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गैलेक्सी वेगा सोसायटी की टीम "यूथ ऑफ गैलेक्सी वेगा" के आयोजक हेमचंद तिवारी ने वेबिनार का आयोजन किया। लोगों ने मल्टीपाइंट बिजली के कनेक्शन पर चर्चा की। एनपीसीएल सभी सोसाइटी में मल्टी पॉइंट पावर कनेक्शन लगा रही है। इसके उसके लाभ और हानि पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें लोगों ने सुझाव दिए हैं।

इस ऑनलाइन मीटिंग में सोसाइटी के प्रबुद्ध लोगों ने अपने विचार रखे। इस निर्णय पर पहुंचा गया की अभी यह कार्य प्रारंभिक दौर में है। सोसाइटी को एनपीसीएल से विस्तृत जानकारी लेनी चाहिए। तभी इसके सही इंप्लीमेंटेशन के बारे में पता चल पाएगा।

सोसायटी के लोगों ने यह भी प्रश्न किया गया कि 15,000 रुपये का भुगतान प्रत्येक रेजिडेंट को एनपीसीएल को करना है। यह पैसा कौन जमा करेगा। क्योंकि हर फ्लैट ऑनर ने पहले ही बिल्डर को 25,000 रुपये बतौर मीटर इंस्टॉलेशन चार्जेज के रूप में भुगतान कर रखा है। दोबारा से 15,000 रुपये के भुगतान का बोझ एनपीसीएल ने डायरेक्ट रेजिडेंट पर नहीं डाला जाना चाहिए।

इसके साथ ही सोसाइटी के लोगों का यह भी मत है कि सोसाइटी के अंदर का मेंटेनेंस और रखरखाव जैसे ट्रांसफार्मर फुंक जाने की स्थिति में मेंटिनेंस कौन करेगा। सोसाइटी के सदस्य हेमचंद तिवारी ने बताया कि एनपीसीएल को इस संदर्भ में एक जन जागरण कार्यक्रम का आयोजन करना चाहिए। इसके क्रियान्वयन के बाद इसके लाभ के बारे में हर सोसायटी के लोगों को अवगत कराना चाहिए।

इस मीटिंग में विनीत धीमान, हेमचंद तिवारी, नवनीत कुमार, सौरभ गुप्ता, अतुल मिश्रा, रंजीत डंगवाल, राजेश पसबोला, अभिषेक सिंह, डॉ संबित मिश्रा, अरुण कुमार, सचिन आनंद सरोज, अभिषेक गुप्ता, अभिषेक कुमार, मुकेश सिरोतिया आदि बहुत से गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.