कोरोना वायरस: बुधवार गाजियाबाद के लिए अच्छा रहा, आज की अपडेट रिपोर्ट पढ़िए

Updated Mar 25, 2020 23:05:03 IST | Tricity Reporter

कोरोना वायरस के खौफ के बीच बुधवार का दिन गाजियाबाद के लोगों के लिए अच्छा बीत गया। बुधवार को गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध 5 लोगों को टेस्ट किया है। इन सभी को आइसोलेट कर दिया...

Photo Credit:  Tricity Today
Ghaziabad Gate

कोरोना वायरस के खौफ के बीच बुधवार का दिन गाजियाबाद के लोगों के लिए अच्छा बीत गया। बुधवार को गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध 5 लोगों को टेस्ट किया है। इन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। दूसरी ओर पहले जिन 17 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे थे, बुधवार को उनकी रिपोर्ट आई हैं। सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं। ये सभी लोग संदिग्ध रोगियों के सम्पर्क में आए थे।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके अलावा 9 लोगों की रिपोर्ट का आने वाली हैं। जिन 5 लोगों के नमूने बुधवार को भेजे गए हैं, वे हाल ही में विदेश यात्रा से वापस लौटे हैं। इन सभी को एमएमजी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। 

अब तक 93 लोगों की रिपोर्ट आई हैं, इनमें तीन लोग पॉजीटिव और 81 लोग निगेटिव आए हैं। अभी 9 रिपोर्ट आने वाली हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने विदेश यात्रा करके लौटे 1045 लोगों की निगरानी की जा रही है। इसमें 303 लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से अब तक 742 लोग क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है और इन्हें स्वास्थ विभाग में COVID-19 से मुक्त घोषित कर दिया है। 14 बीमारों को एमएमजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार का बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)