ग्रेटर नोएडा वेस्ट के स्कूल में बच्ची के साथ क्या हुआ, पुलिस तफ्तीश में सामने आया पूरा सच

Updated Feb 14, 2020 14:12:14 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के मंथन स्कूल में गुरुवार को एक बच्ची के हाथ टूटने और स्कूल प्रबंधन की संवेदनशीलता को लेकर शिकायत सामने आई थी। जिसमें बच्ची के पिता ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बिसरख कोतवाली में भी शिकायत दी थी। शुक्रवार की सुबह बिसरख कोतवाली के इंस्पेक्टर मुनीश चौहान बच्ची के पिता को लेकर स्कूल पहुंचे। इंस्पेक्टर ने स्कूल की प्रिंसिपल, आरोपी अध्यापिका से बातचीत की और क्लास रूम में...

Photo Credit:  Tricity Today

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के मंथन स्कूल में गुरुवार को एक बच्ची के हाथ टूटने और स्कूल प्रबंधन की संवेदनशीलता को लेकर शिकायत सामने आई थी। जिसमें बच्ची के पिता ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बिसरख कोतवाली में भी शिकायत दी थी। शुक्रवार की सुबह बिसरख कोतवाली के इंस्पेक्टर मुनीश चौहान बच्ची के पिता को लेकर स्कूल पहुंचे। इंस्पेक्टर ने स्कूल की प्रिंसिपल, आरोपी अध्यापिका से बातचीत की और क्लास रूम में लगे सीसीटीवी कैमरा भी देखा। जिसके आधार पर यह बात सामने आई है कि बच्ची को जानबूझकर चोट नहीं पहुंचाई गई थी।

जानकारी दी गई है कि बच्ची लंच टाइम में खाना नहीं खा रही थी। उसे सहायिका खाना खिलाने का प्रयास कर रही थी। जब बच्ची ने खाना नहीं खाया तो क्लास टीचर ने बच्ची को खाना खिलाने के लिए उसका हाथ पकड़ा। इसी दौरान बच्ची के हाथ में झटका लगा और उसके हाथ की हड्डियों के जोड़ अलग हो गए।

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बच्ची के परिजनों को यह भरोसा हो गया है कि उसके साथ जानबूझकर इस घटना को अंजाम नहीं दिया गया है। स्कूल मैनेजमेंट ने इस पूरे हादसे के लिए माफी मांगी है और बच्ची के पिता को आश्वासन दिया है कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। इसके बाद बच्ची के पिता ने भी कोई कानूनी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया है।

दूसरी ओर बच्ची को डॉक्टर ने दवाई दी है और वह घर पर आराम कर रही है। ठीक होने के बाद बच्ची स्कूल लौट आएगी।