व्हाट्सएप ने फ्री मनी ट्रांजेक्शन शुरू किया, पूरी जानकारी

व्हाट्सएप ने फ्री मनी ट्रांजेक्शन शुरू किया, पूरी जानकारी

व्हाट्सएप ने फ्री मनी ट्रांजेक्शन शुरू किया, पूरी जानकारी

Google | Demo

भारत में एक परीक्षण चरण के बाद व्हाट्सएप ने बुधवार को घोषणा की कि उसकी भुगतान सेवा उपलब्ध है। इसके लिए आवेदन करना होगा। यह अभी ब्राज़ील में उपलब्ध है और यह अभी तक निर्दिष्ट नहीं है कि इसे दुनिया के बाकी हिस्सों में कब लॉन्च किया जाएगा।

व्हाट्सएप आपको मुफ्त में पैसा भेजने और पैसे प्राप्त करने की अनुमति देगा। उपयोगकर्ता फेसबुक-पे के माध्यम से पैसे भेज या प्राप्त कर सकते हैं। फेसबुक पहले ही कह चुका है कि फेसबुक-पे उसके विभिन्न अनुप्रयोगों में आएगा। ठीक यही स्थिति आज व्हाट्सएप के साथ भी है। धन भेजने या प्राप्त करने के लिए कोई शुल्क नहीं है (कम से कम अभी के लिए)। दूसरी ओर व्यवसायिक उपयोग के लिए व्हाट्सएप को 3.99% कमीशन का भुगतान करना होगा।

उपयोगकर्ताओं को अपने बैंक कार्ड को अपने व्हाट्सएप खाते से जोड़ना होगा और लेनदेन फिंगरप्रिंट सेंसर या छह अंकों के पिन कोड द्वारा सुरक्षित किया जाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इसे भारतीय बाजार में सफलता मिलेगी या नहीं। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के दुनिया भर में दो बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। ब्राज़ील उन देशों में से एक है, जहां हर कोई (या लगभग हर कोई) व्हाट्सएप का उपयोग चैट करने के लिए करता है। इसलिए धन भेजने और प्राप्त करने की यह प्रणाली प्रतिस्पर्धा तमाम दूसरी कंपनियों को को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है।

आधिकारिक ब्लॉग पर व्हाट्सएप टीम का कहना है, "व्हाट्सएप पर भुगतान आज से पूरे ब्राजील में पेश किया जाने लगा है और हम इसे भविष्य में सभी के साथ साझा करने की उम्मीद कर रहे हैं। व्हाट्सएप ने ट्रेडिंग टेस्ट की कई खूबियां बताई हैं। लोकप्रिय व्हाट्सएप मैसेंजर की टीम ने हाल ही में फीचर का परीक्षण शुरू किया, जिसके बारे में उपयोगकर्ता कई वर्षों से पूछ रहे हैं। हां, हम एक ही समय में (व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस एक्सेस) कई उपकरणों से एक साथ खाते तक पहुंचने का काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, ऐप स्मार्टफोन और टैबलेट से उपयोग में हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.