गौरव चन्देल की हत्या किसने और क्यों की, सबसे पहले पूरी जानकारी

गौरव चन्देल की हत्या किसने और क्यों की, सबसे पहले पूरी जानकारी

गौरव चन्देल की हत्या किसने और क्यों की, सबसे पहले पूरी जानकारी

Tricity Today | Gaurav Chandel & Umesh

आखिरकार 20 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और एसटीएफ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी गौरव चन्देल के हत्यारों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है। कौन हैं गौरव चन्देल के हत्यारे और क्यों उनकी हत्या की गई, पूरी कहानी सामने आ गई है। 

नोएडा के बहुचर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड का खुलासा हो गया है। गौरव चंदेल हत्याकांड में मिर्ची गैंग का एक सदस्य हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी हत्यारे का नाम उमेश है।  उमेश मिर्ची गैंग का सदस्य है और मूल रूप से बुलंदशहर के रायपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस ने पूछताछ के बाद हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी उमेश के कब्जे से बरामद कर ली है। गौरव चंदेल की हत्या प्वाइंट 32 एमएम की पिस्टल से की गई थी। फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को गौरव चन्देल की हत्या करने वाली जगह से पिस्टल के कारतूस का खोखा मिला था।

कौन है उमेश
नोएडा एक्सटेंशन में हुई सीनियर मैनेजर गौरव चंदेल की सनसनीखेज हत्या में 20 दिन बाद पुलिस को कामयाबी मिली है। उमेश को हापुड़ जिले के धौलाना कस्बे से गिरफ्तार किया गया है। उमेश का ताल्लुक आशू जाट के गैंग से है। हापुड़ पुलिस और नोएडा एसटीएफ के संयुक्त ऑपरेशन में यह सफलता मिली है। आशू दो भारतीय जनता पार्टी के दो नेताओं की हत्या का मुख्य आरोपी है और कुछ दिन पहले ही पुलिस के चंगुल से फरार हुआ है। हापुड़ पुलिस ने उस पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है। गिरफ्तार उमेश बुलंदशहर के रायपुर गांव का रहने वाला है। उमेश पर भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

गैंग लीडर आशू जाट की पत्नी भी गिरफ्तार
उमेश के गैंगस्टर बॉस आशू जाट की पत्नी के पास से एक पिस्तौल बरामद की गई है। पुलिस ने कुछ दिन पहले चंदेल की कार को गाजियाबाद के मसूरी इलाके में आकाश नगर कॉलोनी से बरामद किया था। कार की दोनों नंबर प्लेट टूटी हुई थी। कार बरामदगी के बाद पुलिस को सुराग मिलने शुरू हो गए थे। पुलिस अनुमान हो गया था और हत्यारों की तलाश कर रही थी।

गौरव चंदेल गुड़गांव की एक निजी कंपनी में रीजनल मैजनेजर थे। 6 जनवरी की रात ऑफिस से घर लौटते वक्त उनकी हत्या हो गई थी। इसके बाद से उनकी कार गायब थी। गौरव चंदेल का शव गौड़ सिटी के पास सड़क के किनारे पड़ा मिला था। इस हत्याकांड के खिलाफ स्थानीय लोगों में गुस्सा था और लोग सड़क पर उतर आए थे। पुलिस पर लगातार दबाव बना हुआ था। नोएडा में नई कमिश्नरेट बनने के बाद यह हत्याकांड पुलिस के लिए और बड़ी चुनौती हो गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.