शर्मनाक : ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत, शव से रूपये कमाने के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर किया

Updated Oct 14, 2020 13:19:40 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा के दादरी में रेलवे रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला की रविवार देर रात हालत बिगडने पर डॉक्टरों...

शर्मनाक : ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत, शव से रूपये कमाने के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर किया
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के दादरी में रेलवे रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला की रविवार देर रात हालत बिगडने पर डॉक्टरों ने ग्रेटर नोएडा के लिए रेफर कर दिया था। परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत दादरी के अस्पताल में ही हो गई थी। इसलिए ग्रेटर नोएडा के डॉक्टरों ने भर्ती करने से इंकार दिया है। महिला की मौत से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को दादरी स्थित अस्पताल पर हंगामा किया है। अस्पताल निदेशक ने ग्रामीणों का आश्वासन देकर शांत किया है। 

पुलिस के मुताबिक, जारचा कोतवाली क्षेत्र के चैना गांव निवासी पवन की पत्नी प्रीति को प्रसव पीड़ा होने पर रविवार शाम करीब 6 बजे दादरी नगर के रेलवे रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि गांव की रहने आशा कर्ता के कहने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

आरोप है कि अस्पताल का स्टॉफ सामान्य डिलीवरी बताते रहे और देर रात करीब 1 बजे ऑपरेशन से बच्चा पैदा होने के लिए कहा गया था। इस बीच महिला की हालत बिगडने लगी। प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को ग्रेटर नोएडा के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन महिला को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंचे तो डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

आरोप है कि महिला की मौत दादरी के अस्पताल में ही हो चुकी थी। मौत की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण दादरी के रेलवे रोड स्थित अस्पताल पर एकत्रित हुए और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। 

कोतवाली प्रभारी का कहना है कि महिला की मौत होने पर ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में रेफर करने का मामला सामने आया है। तहरीर मिलने पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई की की जा रही है।
 

Greater Noida, Greater Noida Hospital, Greater Noida News, Private Hospital in Greater Noida