BREAKING: नोएडा जिला अस्पताल के बाहर महिला ने बच्ची को जन्म दिया, पैदा होते ही मासूम ने दम तोड़ा

BREAKING: नोएडा जिला अस्पताल के बाहर महिला ने बच्ची को जन्म दिया, पैदा होते ही मासूम ने दम तोड़ा

BREAKING: नोएडा जिला अस्पताल के बाहर महिला ने बच्ची को जन्म दिया, पैदा होते ही मासूम ने दम तोड़ा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही लगातार प्रसव पीड़ितों और मासूम बच्चों पर भारी पड़ रही है। अब एक बार फिर गुरुवार की देर रात एक महिला ने नोएडा में जिला अस्पताल के बाहर बच्ची को जन्म दिया। जन्म लेने के तुरंत बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया है। सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के बाहर गुरुवार को महिला का प्रसव हुआ। प्रसव के कुछ देर बाद ही बच्ची की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि महिला को जिम्स रेफेर कर दिया गया लेकिन एम्बुलेंस उपलब्ध करवाई गई।

नोएडा के सेक्टर-45 सदरपुर निवासी शैलेंद्र कुमार पत्नी पूनम (26 वर्ष) को गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे प्रसव पीड़ा हुई। शैलेंद्र, पूनम को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। यहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टरों ने कहा कि वह हॉटस्पॉट से आए हैं। इसलिए उन्हें ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) जाना पड़ेगा। वहीं प्रसव करवाया जाएगा। शैलेंद्र का कहना है कि डॉक्टरों ने इतना कहकर मरीज को रेफर कर दिया। लेकिन मरीज को रेफर करने के लिए एंबुलेंस भी नहीं दी गई। इस दौरान पत्नी की प्रसव पीड़ा बढ़ती ही जा रही थी।

शैलेन्द्र ने कहा, उपचार नहीं मिलने पर वह वापस घर लौट रहे थे कि इसी दौरान पत्नी की प्रसव पीड़ा बढ़ गई। उसने अस्पताल के बाहर मुख्य गेट पर एक बच्ची को जन्म दिया। शैलेंद्र ने इस संबंध में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि नवजात बच्ची को अस्पताल के बाहर जन्म देने के बाद भी डॉक्टरों ने पत्नी को अस्पताल में भर्ती नहीं किया। मासूम बच्चों को भी कोई उपचार दिया गया है।

शैलेंद्र का कहना है कि मजबूरन उन्हें बाद में अॉटो रिक्शा करके घर जाना पड़ा है। जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वंदना शुक्ल ने कहा, अस्पताल के बाहर बच्ची के प्रसव की जानकारी मिली है। इस बारे में डॉक्टरों से बातचीत की जा रही है। अगर जांच में लापरवाही की बात सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.