सूरजपुर पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों की महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार

सूरजपुर पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों की महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार

सूरजपुर पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों की महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार

Noida Police | सूरजपुर पुलिस लाइन में रहने वाले परिवारों की महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार

पुलिस परिवार की महिलाएं बनाएंगी सेनेटरी पैडgangaघर बैठे मिलेगा रोजगार, मुंबई का एनजीओ देगा प्रशिक्षणgangaपुलिस लाइन में सैनेटरी पैड कार्यशाला का उद्घाटन हुआgangaकमिश्नर की पत्नी आकांक्षा सिंह ने कार्यशाला का उद्घाटन कियाgangaमहिलाओं और बच्चियों के लिए पैदा होंगे रोजगार के अवसरgangaजरूरतमंद महिलाओं को बाजार से कम मूल्य पर पैड्स मिलेंगे

पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिस के परिवारों की महिलाओं को घर बैठे रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। पुलिस परिवार की महिलाएं अब सेनेटरी पैड्स बनाएंगी। जिसको लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन (वामा सारथी) की अध्यक्षा वाणी अवस्थी  और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की पत्नी आकांक्षा सिंह के निर्देशन में पुलिस लाइन में सैनेटरी पैड बनाने की आयोजित कार्यशाला सखी का उद्घाटन किया गया। सैनेटरी पैड्स बनाने की मशीन श्रीराम कालेज ऑफ कामर्स एलुमनी एसोसिएशन द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

कार्यशाला में पुलिस परिवार की महिलाओं को सैनेटरी पैड बनाने का प्रशिक्षण मुम्बई की एक एनजीओ द्वारा प्रदान किया जायेगा। प्रशिक्षण के उपरान्त पुलिस परिवार की प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा सैनेटरी पैड बनाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जायेगा और इससे महिलाओं और बच्चियों के लिए रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे। पुलिस परिवार की महिलाओं एवं बच्चियों द्वारा बनाये जाने वाले इन सैनेटरी पैड्स को पुलिस परिवारों के अलावा अन्य जरूरत मंद संस्थाओं को भी बाजार मूल्य से कम मूल्य पर विक्रय किये जायेंगे। डॉक्टर रेणु अग्रवाल सीएमएस सिविल अस्पताल नोएडा, अमनप्रीत आईआरएस, प्रियल भारद्वाज संचालिका एनजीओ संगिनी सहेली ने उपस्थित रह कर अपनी शुभकामनाएँ दीं। पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी और सहायक पुलिस आयुक्त श्रद्धा पांडेय ने अपना योगदान दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.