वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने पुलिस चौकी का घेराव किया

वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने पुलिस चौकी का घेराव किया

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

एनटीपीसी में दूर दराज के रहने वाले दहाडी मजदूर ने मांगो को लेकर शुक्रवार चौकी का घेराव किया। आरोप है इन लोगो को मार्च का वेतन नही दिया गया है। वेतन दिलाया जाये या उनको उनके गांवो में भिजावाया जाये। पुलिस के अधिकारियो ने ठेकेदारो से वार्ता करके वेतन देने पर सहमति होने पर ये लोग शांत हुए। और वापस लोेटे।

पुलिस के मुताबिक, एनटीपीसी में बिहार, प्रतापगढ, गोरखपुर, प्रयागराज आदि के रहने वाले 50 से अधिक मजदूर ठेकेदारी में दहाडी पर काम करते है। इनका आरोप है मार्च में लॉकडाउन शुरू हुआ था तभी से ठेकेदारो ने वेतन नही दिया है। खर्चे की दिक्कत हो रही है। मांगने पर धमका कर भगा दिया जाता है। शुक्रवार को वेतन दिलाओ या गांव भिजवाओ की मांग को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इन लोगो ने चौकी का घेराव किया। पुलिस के अधिकारियो ने मामले को संज्ञान में लेकर ठेकदारो से वार्ता की उसमें इनका वेतन दिलाने पर सहमति हो गयी और इनको गांव भेजने के लिए इनके आधार कार्ड की कॉपी ले ली गयी है।

एनटीपीसी चौकी इंचार्ज शिवकुमार मलिक ने बताया कि एनटीपीसी प्रबंधन से बात की गयी है इनका वेतन दिलाया जायेगा। और सरकारी साधान से इन लोगो का उनके गाव भिजवाने के लिए आधार कार्ड की कॉपी जमा कर ली गयी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.