BIG NEWS : योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते मामले को लेकर ली उच्चस्तरीय बैठक, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत 7 जिलों को निर्देश दिए

BIG NEWS : योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते मामले को लेकर ली उच्चस्तरीय बैठक, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत 7 जिलों को निर्देश दिए

BIG NEWS : योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते मामले को लेकर ली उच्चस्तरीय बैठक, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत 7 जिलों को निर्देश दिए

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते मामले को लेकर ली उच्चस्तरीय बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड अस्पतालों में आवश्यक औषधियों तथा मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित हो। चिकित्सकों द्वारा नियमित राउण्ड लिया जाए तथा पैरामेडिक्स द्वारा रोगियों की गहन माॅनिटरिंग की जाए।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।  उन्होंने निर्देश दिए कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को देखते हुए दिल्ली से लगे प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरती जाए। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री द्वारा जनपद गाजियाबाद और स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करे। उन्होंने सर्विलांस तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश भी दिए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों से निरन्तर संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य का फीडबैक प्राप्त किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों के पास पल्स इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि हाई रिस्क ग्रुप के कोरोना पाॅजिटिव लोगों के लिए होम क्वारंटीन व्यवस्था अनुमन्य न की जाए, इन्हें कोविड चिकित्सालय में रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि छठ पर्व पर सुरक्षा तथा सफाई की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि 26 नवम्बर, 2020 को संविधान दिवस है। इस अवसर पर संविधान की प्रस्तावना पर केन्द्रित एक कार्यक्रम का आयोजन सभी संस्थानों में किया जाए। उन्होंने गोपाष्टमी के अवसर पर सम्पन्न किए जाने वाले कार्यक्रमों की व्यवस्थाएं समय से करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नीति के अनुसार निवेशकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। हमारे यहां इंफ्रास्ट्रक्चर की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध है। प्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी निवेशक को अपने उद्यम की स्थापना में कोई असुविधा न हो।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक श्री हितेश सी. अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.