गौतमबुद्ध नगर के किसानों को सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, 2011 तक की आबादी के सारे मामले निस्तारित होंगे

गौतमबुद्ध नगर के किसानों को सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, 2011 तक की आबादी के सारे मामले निस्तारित होंगे

गौतमबुद्ध नगर के किसानों को सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, 2011 तक की आबादी के सारे मामले निस्तारित होंगे

Tricity Today | CM योगी आदित्यनाथ के साथ वार्ता करते हुए MLA पंकज सिंह और MLA धीरेन्द्र सिंह

गौतमबुद्ध नगर के किसानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है। गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में किसानों और तीनों विकास प्राधिकरण के अफसरों की बैठक हुई। जिसमें सहमति बनी है कि वर्ष 2011 तक की आबादी के मामलों को निस्तारित किया जाएगा।

दोनों विधायकों ने मुख्यमंत्री के सामने किसानों का पक्ष मजबूती के साथ रखा। बैठक में नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण और तीनों विकास प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टण्डन शामिल हुए। पंकज सिंह और धीरेंद्र सिंह ने किसानों का पक्ष रखा और सीएम को बताया कि किसान परेशान हैं और उनकी मांग जायज हैं। इस पर सीएम के सामने किसानों ने वर्ष 2011 तक की आबादी को निस्तारित करने की मांग रखी। जिसे प्राधिकरण अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया है।

किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार की रात भी पंकज सिंह और धीरेंद्र सिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई थी। जिसमें किसानों ने अपनी समस्याएं बताई थीं। लेकिन, कोई निर्णय नहीं हो पाया था। इसके बाद सीएम ने किसानों को सोमवार की सुबह दोबारा बुलाया था। इस बैठक में तीनों विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को भी मौजूद रहने का आदेश दिया था। अब सोमवार की सुबह साढ़े नौ बजे फिर बैठक हुई। अब इस बैठक में यह निर्णय हुआ है कि तीनों विकास प्राधिकरण वर्ष 2011 तक की आबादी से जुड़े मामलों का निस्तारण किया जाएगा।

गौरतलब है कि जिले में तीनों विकास प्राधिकरण के दायरे वाले किसान आबादी मामलों को निस्तारित करवाने के लिए लंबे अरसे से संघर्ष कर रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए पहले बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी की सरकारों के कार्यकाल में समझौते हुए थे लेकिन उन पर विकास प्राधिकरणों ने अमल नहीं किया। जिसके चलते एक बार फिर लामबंद होकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। किसानों को नोएडा के विधायक पंकज सिंह और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने वादा किया था कि उनकी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाएगी। प्राधिकरणों के अधिकारियों को उनकी मांगों पर सहमत करेंगे। इसी परिप्रेक्ष्य में सोमवार की सुबह और रविवार की रात दो दौर की बैठक हुई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.