मुख्यमंत्री ने पुलिस कमिश्नर की पीठ ठोंकी, कहा- गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली के अच्छे परिणाम आये, जानिए माफियाओं के लिए क्या बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने पुलिस कमिश्नर की पीठ ठोंकी, कहा- गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली के अच्छे परिणाम आये, जानिए माफियाओं के लिए क्या बोले सीएम

मुख्यमंत्री ने पुलिस कमिश्नर की पीठ ठोंकी, कहा- गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली के अच्छे परिणाम आये, जानिए माफियाओं के लिए क्या बोले सीएम

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की पीठ ठोंकी है। मुख्यमंत्री ने कहा, गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू करने के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। अपराध कम हुआ है। आपराधिक घटनाओं का तेजी के साथ खुलासा हुआ है। पुलिस ने गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

नोएडा के सेक्टर-39 में नवनिर्मित जिला अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में कानून-व्यवस्था, विकास कार्यों और कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे अभियान की समीक्षा कर रहे हैं। इस बैठक में पुलिस कमिश्नर, तीनों विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, जिला अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी शामिल हैं।

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले 6 महीनों के दौरान जिले में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जिले में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद हुए अपराध, खुलासे और पुलिस की उपलब्धियों का विस्तृत ब्यौरा मुख्यमंत्री के सामने पेश किया। पुलिस कमिश्नर ने महिला और बाल अपराधों को लेकर अलग से बनाई गई विंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान पुलिस की उपलब्धियों और जन सेवा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया है।

पुलिस कमिश्नर ने मुख्यमंत्री को बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। नोएडा में पहली बार महिलाओं को ट्रैफिक पुलिस में शामिल किया गया है। जिले में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ने संतोष जाहिर किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद कानून-व्यवस्था में गुणात्मक सुधार आया है। अपराधिक घटनाओं का ग्राफ काफी कम हुआ है।

अपराधियों और माफियाओं पर स्वतंत्र होकर पुलिस कड़ी कार्रवाई करे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान साफ और स्पष्ट लहजे में कहा, "अपराधी और माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। उसके लिए पुलिस बिना किसी दबाब के कार्य करने के लिए स्वतंत्र है। किसी भी स्तर का हस्तक्षेप मानने की आवश्यकता नहीं है। जिले में संगठित अपराध किसी भी सूरत में नजर नहीं आना चाहिए। अपराधियों और अपराधियों को किसी भी तरह से संरक्षण देने वालों को बख्शा नहीं जाए।

जिले में कोविड-19 अभियान और विकास योजनाओं की समीक्षा की
मुख्यमंत्री ने तीनों विकास प्राधिकरण की महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर भी चर्चा की। इसके बाद जिला अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कोरोना संक्रमण अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा की है। मुख्यमंत्री को ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और जिले में कोविड-19 अभियान के प्रभारी नरेंद्र भूषण ने अब तक उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 के कारण फैल रहे संक्रमण को रोकना प्राथमिकता है। आम आदमी को इस महामारी के बारे में जागरूक करने के लिए हर संभव कदम उठाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा, ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर फोकस करके इस महामारी से बेहतर ढंग से निपटा जा सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.