योगी आदित्यनाथ नोएडा में राज्य के सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, ये सुविधाएं मिलेंगी

योगी आदित्यनाथ नोएडा में राज्य के सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, ये सुविधाएं मिलेंगी

योगी आदित्यनाथ नोएडा में राज्य के सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, ये सुविधाएं मिलेंगी

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर आज शाम 6:00 बजे ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री शनिवार की सुबह नोएडा में जिला अस्पताल की शुरुआत करेंगे। नोएडा के सेक्टर-39 में बनाया बनाया गया यह राज्य का सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल होगा। आज शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री स्टेट प्लेन के जरिए गाजियाबाद में हिंडन हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री जीबीयू के इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास करेंगे।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की सुबह 9:30 बजे नोएडा जिला अस्पताल के नए परिसर में पहुंचेंगे। नोएडा विकास प्राधिकरण ने 344 करोड रुपए की लागत से नए जिला अस्पताल का निर्माण करवाया है। इस अस्पताल में 156 बेड की सेवाएं तैयार हो चुकी हैं, जिनका शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुभारंभ करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक नए अस्पताल में तीन आईसीयू हैं। तीनों आईसीयू में 17 बेड उपलब्ध हैं। अभी पूरे अस्पताल में 156 बिस्तर पर उपचार की सुविधाएं मिलेंगी। जल्दी ही इसका विस्तार किया जाएगा और 400 बिस्तर जन सामान्य को उपलब्ध करवाए जाएंगे। अस्पताल में 10 वेंटिलेटर हैं। दो मोबाइल वेंटिलेटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। यह उत्तर प्रदेश में सबसे अत्याधुनिक जिला अस्पताल बनाया गया है।

इस अस्पताल के विकास में टाटा फाउंडेशन और गेट्स एंड मिलिंडा फाउंडेशन ने सहयोग किया है। शनिवार की सुबह जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल का लोकार्पण करेंगे तो मुंबई और अमेरिका से ऑनलाइन दोनों फाउंडेशन के पदाधिकारी भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कार्यक्रम को बेहद सीमित समय का रखा गया है। इस दौरान चुनिंदा लोगों को मौजूद रहने की अनुमति दी जाएगी। कार्यक्रम में केवल जनप्रतिनिधि, पुलिस, प्रशासन और विकास प्राधिकरण के अफसर शामिल होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.