BIG NEWS: योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा का दौरा करेंगे

Updated Mar 29, 2020 22:22:22 IST | Mayank Tawer

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गौतम बुद्ध नगर के दौरे पर आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा का दौरा...

Photo Credit:  Tricity Today
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गौतम बुद्ध नगर के दौरे पर आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा का दौरा करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक वह नोएडा में चाइल्ड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और नवनिर्मित जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। वहीं, ग्रेटर नोएडा में जिम्स और शारदा मेडिकल कॉलेज जाएंगे।

नोएडा में चाइल्ड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों के उपचार का इंतजाम किया गया है। जबकि नवनिर्मित जिला अस्पताल में क्वॉरेंटाइन वार्ड बनाया गया है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड का दौरा मुख्यमंत्री करेंगे। शारदा यूनिवर्सिटी भी मुख्यमंत्री जा सकते हैं। शारदा यूनिवर्सिटी में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का उपचार करने का इंतजाम रहेगा।

जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री के आगमन से पहले जोर-शोर से तैयारियों में जुटा है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य रजनीश कुमार दुबे भी जिले में ही हैं। रजनीश कुमार दुबे ने रविवार की दोपहर शारदा यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का जायजा लिया था।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक मिले कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों में सबसे ज्यादा 31 रोगी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही पाए गए हैं। जिसके चलते सरकार ने गौतम बुद्ध नगर जिले को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा है। बताया गया है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन में दो बार गौतम बुद्ध नगर से जुड़ी रिपोर्ट देख रहे हैं।

दरअसल सरकार और प्रशासन को आशंका है कि आने वाले दिनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। यही वजह है कि जिले में अब तक चार क्वॉरेंटाइन वार्ड और तीन आइसोलेशन वार्ड बनाए जा चुके हैं। जिनमें करीब 15 रोगियों के उपचार का इंतजाम किया जा रहा है।

Yogi Adityanath, UP CM, GB Nagar, Gautam Buddh Nagar, lockdown, COVID-19, Coronavirus India, GIMS Greater Noida