नोएडा में सनसनीखेज घटना, युवक ने प्रेमिका की गोली मारकर हत्या की और फिर खुद को भी गोली से उड़ा लिया

नोएडा में सनसनीखेज घटना, युवक ने प्रेमिका की गोली मारकर हत्या की और फिर खुद को भी गोली से उड़ा लिया

नोएडा में सनसनीखेज घटना, युवक ने प्रेमिका की गोली मारकर हत्या की और फिर खुद को भी गोली से उड़ा लिया

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में सेक्टर-123 (अम्बेडकर कॉलोनी) में सोमवार की दोपहर एक सनसनीखेज घटना हुई है। यहां एक युवक ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद को भी गोली मारकर उड़ा लिया। युवक ने खुद को सिर में गोली मारकर आत्महत्या की है। गोली की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग उनके कमरे में पहुंचे। युवती के पिता ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। कमरे से एक तमंचा और दो खोखे बरामद हुए हैं। 

नोएडा पुलिस के मुताबिक मूलरूप से कासगंज का रहने वाला प्रताप (20 वर्ष) पुत्र अमर सिंह अभी नोएडा के सेक्टर-123 की अम्बेडकर कॉलोनी में रह रहा था। वह यहां राजेश गुप्ता के मकान में किराए पर रहता था। उसी के पड़ोस में मूलरूप से बंदायू की रहने वाली बीना (20 वर्ष) पत्नी सत्यवीर किराए के मकान में रहती थी। दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रताप और बीना साथ ही मजदूरी भी करते थे। परिजनों को कुछ समय पहले ही इस बारे में पता चला था। 

बीना और प्रताप के परिजन उन दोनों के रिश्ते से नाराज थे

परिजन बीना और प्रताप के रिश्ते से नाराज थे। दोनों को समझा रहे थे। प्रताप और बीना शादी करना चाहते थे। सोमवार की दोपहर बीना, प्रताप के घर पहुंच गई। करीब 3 बजे पड़ोसियों ने कमरे में गोली चलने की आवाज सुनी। इस पर एक महिला दौड़कर वहां पहुंची। दरवाजे को धक्का देकर खोला। भीतर दोनों के शव जमीन पर पड़े थे। दोनों खून से बुरी तरह लथपथ थे। कमरे के फर्श पर भी बड़ी मात्रा में खून बह रहा था। यह देखकर महिला के होश फाख्ता हो गए। उसने शोर मचाया। जिसके बाद आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने बीना के पिता सुम्मेरी लाल को जानकारी दी। सूचना पर पुलिस और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची। 

बीना का एक साल का बेटा है, प्रताप का बीना के मायके और ससुराल में आना जाना था

एसएसआई फिरोज अख्तर ने बताया कि प्रताप और बीना के परिजन आस-पड़ोस में ही किराए के मकानों में रहते हैं। प्रताप का बड़ा भाई शादीशुदा है और अपने परिवार के साथ रहता है। वहीं, बीना के पिता अपने परिवार के साथ रहते हैं। एसएसआई ने बताया कि दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था। प्रताप अकसर बीना के पिता से मिलने उसके घर जाता था। बीना के पति सत्यवीर से भी उसकी बहुत अच्छी जान-पहचान थी। दोनों के रिश्ते के बारे में परिजनों को पता चल गया था। जिसके बाद परिजनों ने दोनों को समझाना शुरू कर दिया था। एसएसआई ने बताया कि बीना का एक साल का बेटा है। बेटा अब बीना के पिता सुम्मेरी लाल के पास है। 

प्रताप ने पहले बीना के सिर में मारी गोली और फिर अपने सिर में मारी है

एसएसआई फिरोज अख्तर ने बताया कि प्रताप और बीना के सिर पर गोली के निशान मिले हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि पहले प्रताप ने बीना के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या की। उसके बाद खुद के सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। मौके से तमंचा और दो खोखे बरामद हुए हैं। प्रताप बीना की हत्या और खुद आत्महत्या करने के लिए यह तमंचा अवैध रूप से खरीद कर लाया था। प्रताप तमंचा कहां से लेकर आया था इसकी भी जांच की जा रही है।

दोनों की शादी के लिए परिवार तैयार नहीं थे, इसलिए यह आत्मघाती कदम उठाया

बिना और प्रताप की कॉलोनी में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि, आस-पड़ोस और कॉलोनी के तमाम लोगों को बीना और प्रताप के ताल्लुकात के बारे में पूरी जानकारी थी। लोगों का कहना है कि बीना अपने पति को छोड़कर प्रताप से शादी करने की इच्छुक थी। इस बात को लेकर कई बार उसके परिवार में झगड़ा फसाद भी हुआ था। हालांकि, बात ज्यादा नहीं बढ़ी थी। बीना और प्रताप को सभी लोग मिलकर समझा रहे थे। लोगों का कहना है कि जब दोनों के मन की बात पूरी नहीं हुई तो उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया है। पुलिस ने कमरे से सुसाइड नोट या किसी लिखित दस्तावेज की तलाश की है। पुलिस का कहना है कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.