नोएडा में अब तक के सबसे कम उम्र के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, युवक की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान

नोएडा में अब तक के सबसे कम उम्र के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, युवक की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान

नोएडा में अब तक के सबसे कम उम्र के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, युवक की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान

Google Images | Youngest coronavirus infected died in Noida

नोएडा में सोमवार को अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आए सबसे कम उम्र के मरीज की मौत हुई है। गौतम बुध नगर के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को ही मौत की पुष्टि कर दी थी, लेकिन मरने वाला युवक संक्रमित था या नहीं इसके बारे में मंगलवार के बुलेटिन में जानकारी दी गई है। स्वास्थ विभाग ने बताया है कि युवक संक्रमण की चपेट में था। उसकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नोएडा के सेक्टर 57 में रहने वाले महज 29 वर्ष के युवक में करीब एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक प्राइवेट लैब से युवक का टेस्ट करवाया गया था। जिसमें उन्हें संक्रमित घोषित किया गया था। गौतम बुध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने सोमवार की रात करीब 7:45 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी किया था। जिसमें बताया गया है कि सोमवार को 3 लोगों की मौत हुई हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि नोएडा के सेक्टर 57 में रहने वाले 29 वर्षीय युवक की मौत भी सोमवार तड़के हुई है। उन्हें भी कार्डियॉरेस्पिरेट्री अरेस्ट हुआ था। डॉक्टरों ने युवक को बचाने का हर संभव प्रयास किया लेकिन हालत बहुत ज्यादा खराब होने के कारण नहीं बचाया जा सका है। एक जवान युवक में संक्रमण ने इतनी बुरी तरह असर पहुंचाया था, यह देखकर डॉक्टर भी हैरान और परेशान थे। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने यह स्पष्ट नहीं किया था कि युवक संक्रमण की चपेट में था। अब मंगलवार को जारी किए गए बुलेटिन में स्थिति साफ की गई है कि युवक संक्रमित था।

इनके अलावा सोमवार को दो और मौत हुई थी। एक 70 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है, जो नोएडा के सेक्टर 76 के निवासी थे। उनकी सोमवार की सुबह मौत हो गई। मौत की वजह कार्डियॉरेस्पिरेट्री अरेस्ट और एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम बने हैं। वह हाइपरटेंशन और हाइपरट्रॉफिक हार्ट डिजीज के पेसेंट थे। उनकी मौत का ऑडिट किया जा रहा है। डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि नोएडा के निठारी गांव में रहने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। उनकी मौत सोमवार की सुबह तड़के हुई। मौत की वजह कार्डियॉरेस्पिरेट्री अरेस्ट व एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम बने हैं। इस डेथ का ऑडिट भी किया जा रहा है। 

इन दोनों मौत के लिए संक्रमण जिम्मेदार या नहीं, अभी साफ नहीं

अभी इन दोनों मौतों के बारे में पता लगाया जा रहा है कि वजह कोरोना वायरस का संक्रमण है या नहीं है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग पुष्टि करेगा। डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि मंगलवार को 27 लोगों की मेडिकल रिपोर्ट कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है। सोमवार को पांच और हेल्थ वर्कर संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। रविवार को जिले में 18 हेल्थ वर्कर संक्रमण की चपेट में आए थे। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1038 तक पहुंच गई है। 76 मरीज क्रॉस नोटिफाइड हैं। अब जिले के सभी कोविड-19 अस्पतालों में 500 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.