यमुना एक्सप्रेस वे का जीरो प्वाइंट दो महीने में कैमरे से लैस होगा, और कई बड़े फैसले लिए गए

यमुना एक्सप्रेस वे का जीरो प्वाइंट दो महीने में कैमरे से लैस होगा, और कई बड़े फैसले लिए गए

यमुना एक्सप्रेस वे का जीरो प्वाइंट दो महीने में कैमरे से लैस होगा, और कई बड़े फैसले लिए गए

Google Image | यमुना एक्सप्रेस

-जेपी इंफ्राटेक ने जेवर से जीरो प्वाइंट की ओर आने वाले रास्ते पर कैमरे लगाने का निर्णय लियाganga-यमुना एक्सप्रेस-वे पर 100 प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से ही चल सकेंगे वाहन

यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसों पर लगाम लगाने के लिए जेवर से लेकर जीरो प्वाइंट तक इसे सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा। यह काम 2 महीने के भीतर जेपी इंफ्राटेक पूरा करेगा। साथ ही इस एक्सप्रेस वे पर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक वाहन चलने पर अधिकारी अपनी नजर रखेंगे। यह सभी निर्णय शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित हुई सड़क सुरक्षा समिति और जिला विद्यालय परिवहन यान सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक में लिए गए हैं।

इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क सुरक्षा के उपाय बेहतर बनाने के लिए गौतमबुद्ध नगर के पंजीयन अधिकारी द्वारा निर्धारित अधिकतम गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटे का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस को कैमरा बेस्ट चलान सिस्टम एवं परिवहन विभाग द्वारा इंटरसेप्टर के द्वारा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। साथ ही जेपी इंफ्राटेक द्वारा जेवर से जीरो प्वाइंट की तरफ आने वाले लेन पर ओवरस्पीडिंग को नियंत्रण करने के लिए 2 माह के भीतर कैमरे से लैस करने की जानकारी दी गई।

15 दिन के भीतर लोक निर्माण विभाग सड़कों पर संकेतक लगाने का काम करेगा
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह को बताया कि 15 दिन के भीतर नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कों पर संकेतक लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। ताकि सड़क हादसों में कमी लाई जा सके।

पुराने वाहनों पर लगाम कसने के लिए टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में 10 वर्ष पुराने डीजल एवं 15 वर्ष पुराने पेट्रोल वाहन संचालित होने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसके लिए यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण विभाग की सयुंक्त टीम बनाकर इन वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी जाए।

रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाए बिना सर्दी में वाहन ना दौड़ने पाए
अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह ने इस बैठक में निर्देश दिया कि आने वाले कुछ महीनों में ही सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा। ऐसे में सड़क दुर्घटना होने का अधिक खतरा बना रहता है। इसलिए परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस बड़े वाहनों पर नियमानुसार रेट्रो रिफ्लेक्टिव (रात के समय चमकने वाली) टेप लगाने का काम करें। जिन वाहनों पर यह टेप नहीं लगी होगी उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही भी करने के आदेश दिए गए।

रोड सेफ्टी एक्शन प्लान पर भी चर्चा हुई
अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में रोड सेफ्टी एक्शन प्लान 2021 पर भी चर्चा की गई। जिसके अंतर्गत पुलिस, यातायात पुलिस, परिवहन, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, जिले के तीनों प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे प्रयासों से जनप

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.