गौतमबुद्ध नगर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर 11 लोगों की मौत, 1188 नए मरीज मिले

NOIDA COVID NEWS: गौतमबुद्ध नगर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर 11 लोगों की मौत, 1188 नए मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर 11 लोगों की मौत, 1188 नए मरीज मिले

Tricity Today | 1188 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस महामारी का असर बदस्तूर जारी है। सबसे ज्यादा चिंताजनक कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतें हैं। नोएडा में महज चार हफ्तों में ही 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अब तक जनपद में 307 लोग कोरोना वायरस के चलते काल के गाल में समा चुके हैं। शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक गौतमबुध नगर में 1188 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इन सभी का जनपद के विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि इस वक्त 8545 सक्रिय मरीजों का शहर के विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटाइन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 1338 मरीज कोरोना महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से घर लौट गए हैं। हालांकि इस दौरान 11 लोगों की बीमारी से मौत हो गई है। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 307 हो गई है। जनपद में अब तक कुल 44107 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि कोरोना को रोकने के लिए सभी तरह के प्रयास जारी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट और वैक्सीन फार्मूले पर जोर दिया जा रहा है। इसका असर भी दिखाई देने लगा है। प्रदेश के साथ-साथ गौतमबुध नगर में भी संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। हालांकि मौतों का सिलसिला जारी है। लेकिन रिकवरी रेट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। आगामी कुछ दिनों में इसके सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेंगे।
sp;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.