एआरटीओ ने कहा- बच्चों की जिंदगी खतरे में डालने वालों की खैर नहीं

गौतमबुद्ध नगर की 1500 स्कूल बसें परिवहन विभाग की रडार पर : एआरटीओ ने कहा- बच्चों की जिंदगी खतरे में डालने वालों की खैर नहीं

एआरटीओ ने कहा- बच्चों की जिंदगी खतरे में डालने वालों की खैर नहीं

Tricity Today | Symbolic Image

Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तमाम स्कूलों को परिवहन विभाग ने नोटिस भेजा है। दरअसल, एक बार फिर स्कूल बसों की जांच की जाएगी। उनकी फिटनेस की जांच करवाई जाएगी। जिले में करीब 1500 से भी अधिक स्कूली बस चल रही है। यह फैसला बच्चों की जिंदगी के लिए लिया गया है।

जिले में 1500 से भी अधिक स्कूली बस
रिपोर्ट के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर जनपद में 1500 से भी अधिक स्कूली बस पंजीकृत हैं। एआरटीओ परिवहन दीपक कुमार साह ने बताया कि अप्रैल 2023 से नया सत्र शुरू होने वाला है। उससे पहले सभी स्कूलों की बसों की जांच की जाएगी। इसके लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तमाम स्कूलों को नोटिस भेजा गया है।

कमी मिली तो पंजीकरण रद्द होगा
दीपक कुमार का कहना है कि अगर जांच के दौरान फिटनेस सही नहीं पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी। स्कूल का पंजीकरण भी कैंसिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि बीते साल गाजियाबाद के मोदीनगर में एक बस हादसा हुआ था। इस हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई थी। जांच में पाया गया था कि जिस स्कूल बस में यह हादसा हुआ, वह गाजियाबाद पुलिस ने काफी समय पहले सीज कर दी थी। उसके बावजूद भी सड़क पर दौड़ रही थी। उस मामले के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग को अलर्ट रहने और जांच के आदेश दिए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.