सीवर लाइन में सफाई करते समय 2 कर्मचारियों की मौत, नोएडा प्राधिकरण के दावों पर उठे सवाल

बड़ी खबर : सीवर लाइन में सफाई करते समय 2 कर्मचारियों की मौत, नोएडा प्राधिकरण के दावों पर उठे सवाल

सीवर लाइन में सफाई करते समय 2 कर्मचारियों की मौत, नोएडा प्राधिकरण के दावों पर उठे सवाल

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा प्राधिकरण की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने दावा किया था कि अब सीवर लाइन में सफाई करते समय किसी भी कर्मचारी की मौत नहीं होगी, लेकिन 2 कर्मचारियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। नोएडा में स्थित होजरी कंपलेक्स के पास एक गटर की सफाई के दौरान 2 सफाईकर्मी उसकी चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीवर लाइन में बेहोश होकर गिरे दो सफाईकर्मी
पुलिस ने बताया कि होजरी कंपलेक्स मे स्थित कंपनी के सामने सोमवार की शाम को सीवर की सफाई हो रही थी। 30 वर्षीय सोनू कुमार सफाई करने के लिए गटर में उतरा। वह सीवर लाइन में बन रही जहरीली गैस की चपेट में आ गया बौर बेहोश होकर गटर में ही गिर गया। उसको बचाने के लिए 32 वर्षीय श्याम बाबू गटर में उतरा और वह भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया। उनके साथ खड़े तीसरे सफाईकर्मी ने दोनों को काफी मुश्किल के बाद गटर से बाहर निकाला और कुलेसरा स्थित एक अस्पताल में भर्ती करवाया।

एक की कल और एक की आज हुई मौत
पुलिस ने बताया कि अस्पताल में एक सफाईकर्मी की मौत हो गई। दूसरे सफाईकर्मी को उपचार के लिए नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उसकी भी मंगलवार की सुबह मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गटर की सफाई के लिए कीमती मशीनें लगाई फिर भी...
गटर की सफाई करते समय हुई 2 सफाई कर्मियों की मौत ने नोएडा प्राधिकरण की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने पूर्व में दावा किया था कि गटर की सफाई के लिए कीमती मशीनें लगाई गई है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने दावा किया था कि अब कोई भी सफाईकर्मी गटर साफ करने के लिए नहीं गटर मे उतरेगा। अब इस मामले के बाद नोएडा प्राधिकरण की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा हो गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.