नोएडा के 17 प्राइवेट अस्पतालों में 10-10 बेड रिजर्व, स्वास्थ्य विभाग बोला- अलर्ट रहें डॉक्टर

कोरोना से जंग की तैयारी : नोएडा के 17 प्राइवेट अस्पतालों में 10-10 बेड रिजर्व, स्वास्थ्य विभाग बोला- अलर्ट रहें डॉक्टर

नोएडा के 17 प्राइवेट अस्पतालों में 10-10 बेड रिजर्व, स्वास्थ्य विभाग बोला- अलर्ट रहें डॉक्टर

Google Image | Symbolic Image

Gautam Buddha Nagar : नोएडा में एक बार फिर कोरोना का डर लोगों को सताने लगा है। चीन में कोरोना का नया वेरिएंट आ गया है। नोएडा से 200 किलोमीटर दूर आगरा में भी कोरोना का नया वेरिएंट मिलने की सूचना है। जिसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के प्राइवेट अस्पतालों के कोरोना मरीजों के लिए 10-10 बेड आरक्षित किए गए हैं। यह एक्शन जिले के 17 अस्पतालों ने गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों पर लिया है। 

स्वास्थ्य विभाग ने कहा- लापरवाही नहीं होनी चाहिए
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 को देखते हुए सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों को भी चेतावनी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों पर आइसोलेशन वार्ड का आवागमन सामान्य अस्पताल से अलग रखा गया है। जिले के स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि किसी भी प्राइवेट अस्पताल में लापरवाही नहीं बरतनी होगी। कोविड-19 वॉर्ड और सामान्य अस्पताल को अलग-अलग रखना होगा, जिससे किसी मरीज को दिक्कत ना हो।

रोजाना हो रही 300-400 लोगों की जांच
इसके अलावा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में आरटीपीसीआर जांच शुरू हो गई है। फिलहाल जिले में रोजाना 300 से 400 लोगों की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बहुत ही जल्द रोजाना करीब 1,000 लोगों की जांच की जाएगी। जिले में कम से कम करीब 40 स्थानों पर कोरोना की जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बाहर से आने वाले लोगों पर भी ध्यान रखा जा रहा है। 

आगरा से नोएडा तक अलर्ट जारी
स्वास्थ्य विभाग ने जिले की जनता से अपील की है कि अगर कोई भी व्यक्ति विदेशी आता है तो उसकी जानकारी साझा करें। यह कोरोना से जंग के लिए बहुत ही आवश्यक है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में चीन से एक व्यक्ति वापस लौटा था, जिसमें कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। उसके बावजूद भी आगरा से लेकर नोएडा तक अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.