एक्स-रे के दौरान युवक के पेट में निकला 200 ग्राम सोना, जांच एजेंसियां हैरान

Noida News :  एक्स-रे के दौरान युवक के पेट में निकला 200 ग्राम सोना, जांच एजेंसियां हैरान

एक्स-रे के दौरान युवक के पेट में निकला 200 ग्राम सोना, जांच एजेंसियां हैरान

Google Image | symbolic

Noida News : अब सोने की तस्‍करी के कई हैरान करने वाले तरीके सामने आ रहे हैं। अब तक आपने सुना होगा कि शूज, बैग, कपड़ों समेत अलग-अलग तरीकों से तस्कर सोने को तस्करी करते हैं, लेकिन तस्करी के तरीके का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर जांच एजेंसियां भी हैरान हैं। दरअसल, दुबई की फ्लाइट से पेट में सोना छिपाकर ला रहे दो यात्रियों को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने पकड़ा है।

सोने की कीमत करीब 10 लाख रुपए
डीआरआई के दो अधिकारी सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में सीएमएस डा. रेनू अग्रवाल के कक्ष पहुंचे और दो लोगों का एक्स-रे कराने का अनुरोध किया। सीएमएस ने इमरजेंसी मामले को देखते हुए एक्सरे की अनुमति दी। इसके बाद दोनों व्यक्ति को एक्सरे के लिए ले जाया गया। जिन दोनों का एक्सरे किया गया। इनकी पहचान देवरिया निवासी रत्नाकर शर्मा और अमित शर्मा के रूप में हुई है। दोनों भाई हैं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि एक्सरे जांच में रत्नाकर शर्मा के पेट में करीब 200 ग्राम सोना छिपे होने की बात सामने आई है। इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है। जबकि, अमित शर्मा के एक्सरे में कुछ नहीं निकला।

दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट की यात्रा
डीआरआई की नोएडा जोनल यूनिट को सूचना मिली थी कि दो यात्री लगातार दुबई से दिल्ली के बीच यात्रा कर रहे हैं। इस सूचना पर टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट आने पर चेकिंग की और दोनों भाइयों को पकड़ लिया। जांच के दौरान उनके पास से कैप्सूल मिले। कड़ाई से पूछताछ करने पर अधिकारियों को पेट के अंदर सोना छुपाने की बात कबूली थी। वह इसे लेकर देवरिया जाने की तैयारी में था। आपको बता दें कि दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर अक्सर सोना तस्कर गिरफ्तार होते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात होती है कि सोने तस्करी के तरीके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.